जमुई में हथियारबंद अपराधियों ने रंगदारी के लिए पोकलेन चालक को पीटा, जमकर की तोड़फोड़

author img

By

Published : Jan 29, 2022, 4:32 PM IST

जमुई में बालू का उठाव

जमुई में बालू का उठाव (Sand Mining in Jamui) को लेकर अपराधियों ने किउल नदी पर पोकलेन चालक के साथ मारपीट की. साथ ही दो पोकलेन में तोड़फोड़ भी की. इस दौरान अपराधियों ने एक लाख रुपए रंगदारी की भी मांग की. पढ़ें पूरी खबर..

जमुई: बिहार के जमुई में अज्ञात अपराधियों ने किउल नदी पर पोकलेन चालक के साथ मारपीट की (Criminals beat up Poclain driver on Kiul River) घटना को अंजाम दिया है. जबकि अपराधियों ने दो पोकलेन में तोड़ फोड़ और बालू उठाने पर जान से मारने की धमकी दी है. बताया जाता है कि रंगदारी को लेकर शुक्रवार की देर रात 30 से 40 की संख्या में पहुंचे अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने बालू उठा रहे पोकलेन चालक महेंद्र यादव और संजय सिंह से बालू उठाव करने से मना कर दिया. वहीं, जब उसने इसका विरोध किया तो दोनों के साथ मारपीट कर घायल कर दिया.

ये भी पढ़ें- जमुई में DM-SP के नेतृत्व में बालू तस्करों के खिलाफ की गई छापेमारी

जबकि अन्य अपराधियों ने पोकलेन का शीशा सहित अन्य मशीनों में भी तोड़फोड़ (Poclain driver beaten for extortion) की. घटना के बाद जाते-जाते अपराधियों ने जमुई में बालू का उठाव करने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी भी दी. वहीं, घटना के बाद बालू घाट में काम कर रहे अन्य मजदूरों में दहशत व्याप्त है. बता दें कि 28 जनवरी की सुबह किउल नदी गरसंडा घाट पर गोलीबारी और मारपीट की घटना को अंजाम दिया था. जिसको लेकर बालू घाट के संवेदक एवं शेखपुरा जिला निवासी संजय कुमार ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. संवेदक के बयान पर 7 को नामजद कर कई अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

उन्होंने बताया कि 28 जनवरी की सुबह 9 बजे के करीब गरसंडा गांव के कटेमन यादव अपने साथी रविंद्र यादव, मसूदन यादव, पवन यादव, सुधीर यादव, महेश यादव, अमर पंडित सहित कई लोग नदी घाट पर पहुंचे और वहां मौजूद मुंशी रामा शंकर कुमार उर्फ छोटे के ऊपर गोली चला दी. जिसमें वो बाल-बाल बच गए. लेकिन, अपराधियों ने हथियार के बट से उसके सिर पर मारकर उसे घायल कर दिया. साथ ही जाते-जाते सभी अपराधियों ने एक लाख रुपए रंगदारी नहीं देने पर वाहनों में आग लगाने की धमकी देते हुए ऑफिस में रखे एक लाख रुपए लेकर फरार हो गए. घटना की जानकारी के बाद सदर थाने की पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.