जमुई में DM-SP के नेतृत्व में बालू तस्करों के खिलाफ की गई छापेमारी

author img

By

Published : Aug 1, 2021, 2:08 PM IST

raw

बिहार में बालू का अवैध खनन धड़ल्ले हो रहा है. रविवार को जमुई जिले में डीएम एवं एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. इस दौरान भारी में अवैध तरीके से खनन कर एकत्रित बालू तथा कई ट्रैक्टरों को जब्त किया गया.

जमुई: बिहार के जमुई में बालू तस्करों (Sand Smugglers) के खिलाफ जिला प्रशासन ने रविवार की सुबह बड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान मंझवे गांव से भारी मात्रा में अवैध तरीके से जुटाये गये बालू और दर्जनों ट्रैक्टरों को जब्त किया गया. बताया जाता है कि रविवार की सुबह जमुई डीएम अवनीश कुमार सिंह को गुप्त सूचना मिली कि सदर थाना क्षेत्र के मंझवे गांव में भारी मात्रा में बालू को अवैध तरीके से रखकर उसकी तस्करी की जा रही है.

ये भी पढ़ें: हाय रे सरकार! यहां मरीज को समय पर एम्बुलेंस भी नसीब नहीं

सूचना के बाद डीएम अवनीश कुमार सिंह (DM Avnish Kumar Singh) तथा जमुई एसपी प्रमोद मंडल (SP Pramod Mandal) के नेतृत्व में मंझवे गांव में छापेमारी की गयी. गांव के हर घर के नजदीक भारी मात्रा में बालू का स्टॉक पाया गया. इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है. बताया जाता है कि उक्त गांव के दर्जनों घरों के पास से बालू भी जब्त किया गया है.

अनुमानतः 100 से अधिक डम्फर बालू का स्टॉक गांव में मौजूद है. जिसे प्रशासन ने जब्त कर लिया है. जानकारी के अनुसार जिले के कई धाटों के साथ-साथ मंझवे धाट, नवीनगर धाट आदि स्थानों से बालू माफिया अवैध खनन कर स्टॉक करते हैं. ट्रैक्टर के द्वारा जिले में बिक्री के साथ-साथ डम्फर और ट्रकों से बाहर के जिलों में भेजा जाता है.

देखें ये वीडियो

इसके खिलाफ अवैध उत्खनन (Illegal Sand Mining) का मामला दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. छापेमारी अभियान में डीएम- एसपी के अलावा सदर एसडीओ डॉ. राकेश कुमार, एसडीओ प्रतिभा रानी, डीडीसी डीटीओ कुमार अनुज, उत्पाद अधीक्षक संजीव ठाकुर के अलावा जमुई के तमाम विभागों के पदाधिकारी शामिल थे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.