CUSB के छात्र आदित्य राज गौतम ने राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता सिल्वर, अब जाएंगे संयुक्त अरब अमीरात

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 15, 2024, 8:22 PM IST

Aditya Raj Gautam Etv Bharat

बिहार के गया में स्थित दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के छात्र आदित्य राज्य गौतम ने गोवा में आयोजित 22वीं राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जैवलिन श्रेणी टी-38 में सिल्वर मेडल जीता है. इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप में मेडल जीतने के साथ ही अब आदित्य आगामी वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स 2024 के लिए क्वालीफाई कर गए हैं.

गया : गया के पंचानपुर में स्थित दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के छात्र आदित्य राज गौतम ने राष्ट्रीय स्तर अपने विश्वविद्यालय के साथ बिहार का नाम ऊंचा किया है. एलएलएम के छात्र आदित्य राज गौतम ने गोवा में आयोजित 22वीं राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जेवलिन श्रेणी की 38 टी सिल्वर मेडल जीता है.

वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स में सिलेक्शन : इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप में मेडल जीतने के साथ ही आदित्य यूनाइटेड अरब अमीरात के दुबई में आयोजित 2024 के वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स के लिए खेलेंगे. आदित्य राज की उपलब्धि से विश्वविद्यालय के साथ-साथ गया के लोग भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

मेडल के साथ आदित्य राज गौतम
मेडल के साथ आदित्य राज गौतम

''यह विश्वविद्यालय के लिए ही नहीं, बल्कि बिहार के लिए बड़ी उपलब्धि है. खेल के मैदान में इस उपलब्धि से अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा और प्रोत्साहन मिलेगा. आदित्य को आगे खेल जारी रखने के लिए हर संभव मदद दी जाएगी. खेलकूद समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रधान पार्थ सारथी, डॉ जितेंद्र प्रताप सिंह (सहायक निदेशक शारीरिक शिक्षा) के साथ-साथ समिति के सदस्यों के कुशल मार्गदर्शन तथा लगातार ट्रेनिंग से संभव हो पाया है. विश्वविद्यालय के खेल विद्या में यह एक बड़ी उपलब्धि है और हर्ष का विषय है. यहां के छात्र राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत रहे हैं.''- प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह, कुलपति, दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय, पंचानपुर (गया)

उपलब्धि पर कुलपति समेत अन्य ने दी बधाई : आदित्य की इस उपलब्धि पर दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह, कुल सचिव कर्नल राजीव कुमार सिंह, खेलकूद समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रधान पार्थ सारथी के साथ समस्त विश्वविद्यालय परिवार ने बधाई दी है.

ये भी पढ़ें :-

वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स से मेडल जीतकर बिहार लौटे शैलेश, स्वागत के लिए नहीं पहुंचे फेडरेशन के सदस्य

बिहार में खेलः संसाधन के अभाव में भी इन खिलाड़ियों का नहीं टूटा हौसला, मैदान में लहराया परचम

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.