गया में 20 लाख रुपये की ब्रांडेड शराब जब्त, ट्रक के साथ UP का तस्कर गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 15, 2024, 10:43 AM IST

गया में 20 लाख की शराब बरामद

Liquor Recovered In Gaya: गया में उत्पाद विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. गुप्त सूचना के आधार पर ट्रक से 299 कार्टन शराब बरामद की गई है. सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि यूपी के रहने वाले तस्कर को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है.

गया: बिहार के गया में शराब की बड़ी खेप बरामद हुई है. 299 कार्टन ब्रांडेड शराब कंपनी की 7392 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई है. शराब की इस बड़ी खेप की ट्रक से तस्करी की जा रही थी. बरामद शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपये आंकी जा रही है. इस मामले में उत्पाद विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

20 लाख की शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार: उत्पाद विभाग की टीम को बाराचट्टी थाना क्षेत्र में यह सफलता मिली है. जानकारी के अनुसार डोभी चेक पोस्ट के पास से शराब लदे ट्रक को पकड़ा गया है. रविवार की रात को उत्पाद विभाग की टीम शराब को लेकर चेकपोस्ट के पास कार्रवाई कर रही थी. इस दौरान वाहनों पर नजर रखी जा रही थी. इसी क्रम में एक ट्रक यूपी 43 एटी 5336 को उसके चालक ने तेजी से भगाने का प्रयास किया. यह देख उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों ने ट्रक को रोका और उसकी जांच की गई तो ट्रक के अंदर शराब ही शराब मिले.

उत्तर प्रदेश का रहने वाला है तस्कर: उत्पाद विभाग की टीम ने मौके से चालक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यही तस्कर भी है. हालांकि, उत्पाद विभाग की टीम इसकी जांच कर रही है. गिरफ्तार ट्रक चालक सह तस्कर प्रभाकर सिंह जो उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के तरबजगंज थाना क्षेत्र के पथरा मोहल्ले का रहने वाला है. उत्पाद विभाग की टीम में उत्पाद विभाग के निरीक्षक प्राणेश कुमार और सहायक अवर निरीक्षक संजीत कुमार शामिल थे.

"299 कार्टन विदेशी शराब की बरामदगी की गई है. लाखों मूल्य की बरामद यह शराब की कुल बोतलों की संख्या 7392 है. एक की गिरफ्तारी की गई है, जो कि यूपी का रहने वाला है. उससे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के आधार पर कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है"- प्रेम प्रकाश, सहायक आयुक्त, गया उत्पाद विभाग

ये भी पढ़ें:

Gaya Crime: शराब के साथ वियतनामी पर्यटक गिरफ्तार, महाबोधि मंदिर में प्रवेश के दौरान तीन बोतल के साथ पुलिस ने पकड़ा

ऑटो की छत पर बना दिया था तहखाना, 338 बोतल शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Liquor seized in Gaya : गया में देसी और विदेशी शराब के साथ दो गिरफ्तार, बंगाल नंबर की गाड़ी जब्त

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.