गया में ऑपरेशन क्लीन, जंगल से देसी राइफल बरामद, नक्सलियों द्वारा छुपाने की आशंका

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 18, 2024, 10:46 PM IST

Etv Bharat

गया में एक देसी रायफल को बरामद किया गया है. ऑपरेशन क्लीन के दौरान सुरक्षा बलों को सफलता मिली. नक्सलियों द्वारा छुपाने की आशंका व्यक्त की गयी है. पढ़ें पूरी खबर.

गया : बिहार के गया में ऑपरेशन क्लीन के दौरान देसी राइफल की बरामदगी की गई है. ऑपरेशन क्लीन इन दिनों गया में चलाया जा रहा है. ऑपरेशन क्लीन के तहत अफीम की खेती को नष्ट करने का अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान जंगली इलाके से देसी राइफल की बरामदगी सुरक्षा बलों के द्वारा की गई है. पुलिस की टीम मामले में आगे कार्रवाई जुट गई है. देसी राइफल नक्सलियों द्वारा छुपाए जाने की आशंका जताई जा रही है.

ऑपरेशन क्लीन के तहत चलाया जा रहा अभियान : दरअसल, ऑपरेशन क्लीन के तहत अफीम की खेती को नष्ट किया जा रहा है. नक्सली और माफियाओं के गठजोड़ से गया जिले में सैकड़ों एकड़ भूमि में अफीम की खेती लगाई गई है. इसे नष्ट करने के लिए दिसंबर से ही ऑपरेशन चलाया जा रहा है और अफीम की खेती को नष्ट किया जा रहा है. अब तक करीब 900 एकड़ से अधिक भूभाग में अफीम की खेती को नष्ट किया जा चुका है. इसी क्रम में गुरुवार को भी ऑपरेशन क्लीन बाराचट्टी थाना क्षेत्र के मितियाही जंगल में चल रहा था. इसी क्रम में देसी राइफल की बरामदगी की गई है.

झाड़ियों में छुपा कर रखा गया था : केंद्रीय सुरक्षा बल, उत्पाद विभाग और अन्य एजेंसी के द्वारा गुरुवार को ऑपरेशन क्लीन का अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान बाराचट्टी थाना के मितियाही जंगल में कार्रवाई हो रही थी. इस बीच सुरक्षा बलों की नजर झाड़ियां में छुपा कर रखे गए एक हथियार पर पड़ी. पुलिस ने देसी राइफल को बरामद कर लिया. वहीं, इस मामले को लेकर बाराचट्टी थाना में प्राथमिक की दर्ज की गई है. केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है.
इस देसी राइफल को नक्सलियों द्वारा छुपाने की आशंका जताई जा रही है.

''गया के कुछ थाना क्षेत्र में ऑपरेशन क्लीन चलाया जा रहा है. अफीम की खेती नष्ट करने को लेकर यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस क्रम में गुरुवार को जब अभियान चलाया जा रहा था तो झाड़ियों में छुपाया गया देसी राइफल देखा गया, जिसकी बरामदगी कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.''- आशीष भारती, एसएसपी, गया

ये भी पढ़ें :-

एके-56, एके-47 और 300 कारतूस.. हथियारों के जखीरे के साथ नक्सली एरिया कमांडर गिरफ्तार

गया में गुंडागर्दी: बंदूक तानकर बोला- 'I AM आतंकवादी, डरो मुझसे, जो रास्ते में मिले पीटो'

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.