Watch Video : आरा महिला कॉलेज में छात्राओं का तांडव, प्रिंसिपल की गाड़ी को चकनाचूर कर दिया

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 7, 2023, 3:56 PM IST

Mahant Mahadevanand Women College Etv Bharat

Student Clash In Bhojpur : बिहार में इन दिनों कई जगहों पर छात्रों का हंगामा देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में भोजपुर में भी छात्राओं ने जमकर तांडव मचाया. ये सभी परीक्षा रद्द होने से गुस्से में थीं. पढ़ें पूरी खबर और देखें वीडियो.

देखें किस तरह से हुआ बवाल.

भोजपुर : बिहार के आरा में एक बार फिर से बवाल देखने को मिला है. छात्राओं ने सड़क पर उतरकर हंगामा किया. कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. मामला महंथ महादेवानंद महिला महाविद्यालय का है. दरअसल, बीए पार्ट वन के इंटरनल परीक्षा रद्द होने के बाद आज (मंगलवार) अचानक छात्राओं का गुस्सा भड़क उठा. आक्रोशित सैकड़ों छात्राओं ने कॉलेज कैंपस के बाहर कई घंटों तक सड़क जाम कर आवागमन को बाधित कर दिया.

आरा में छात्राओं ने किया बवाल : वहीं इस दौरान गुस्साए छात्राओं ने मौके पर पहुंची महिला कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर मीना कुमारी की गाड़ी पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया. गाड़ी की बुरी तरह से छतिग्रस्त कर दिया. छात्राओं का गुस्सा और तोड़फोड़ करते देख गाड़ी में बैठी प्रिंसिपल किसी तरह वहां से निकली. मामले की तत्काल सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी गयी.

गुस्साई छात्राओं को समझाती पुलिस.
गुस्साई छात्राओं को समझाती पुलिस.

परीक्षा रद्द होने पर भड़की छात्राएं : छात्राओं के हंगामा और तोड़फोड़ की सूचना के बाद भारी संख्या में महिला पुलिस बल वहां पहुंची. आक्रोशित छात्राओं को किसी तरह समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. हंगामा कर रही छात्राओं की मानें तो कॉलेज प्रशासन की ओर से परीक्षा का डेट निर्धारित कर परीक्षा लेने के लिए सुबह सात बजे से ही बुलाया गया था.लेकिन हम लोग जब परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पर पहुंचे तो कॉलेज प्रशासन के द्वारा अचानक परीक्षा रद्द होने की बात बताई गई.

''हम लोग पिछले कई दिनों से परीक्षा को लेकर परेशान हो रहे हैं लेकिन हमारी मजबूरी को कॉलेज प्रशासन समझने को तैयार नहीं है. जिसको लेकर हम लोगों ने आज सड़क जाम किया है.''- अर्पणा कुमारी, प्रदर्शनकारी छात्रा

छात्राओं को समझाने की कोशिश.
छात्राओं को समझाने की कोशिश.

प्रिंसिपल का क्या है तर्क ? : वहीं महिला कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर मीना कुमारी ने बताया कि जैन कॉलेज में हमारी परीक्षाएं चल रही है. जिसको ध्यान में रखते हुए हमारे कॉलेज में भी परीक्षा ली जा रही है. लेकिन कॉलेज में अत्यधिक छात्राएं होने और जगह कम की वजह से हमने परीक्षा का टाइम 7 से 9 बजे किया था. उसी के अनुसार हमारी तैयारी भी थी.

''बाहरी लोगों के उकसाने पर हंगामा हुआ है. फिलहाल कॉलेज प्रशासन आज की परीक्षा को रद्द कर परीक्षा की अगली तारीख तय कर छात्राओं को सूचित कर देगा. रद्द हुई परीक्षा को छठ पर्व के बाद लिया जाएगा.''- प्रोफेसर मीना कुमारी, प्रिंसिपल, महिला कॉलेज, आरा

छात्राओं को हूजूम.
छात्राओं को हूजूम.

पुलिस का क्या कहना है? : हालांकि कॉलेज के प्रिंसिपल ने गाड़ी में तोड़फोड़ होने की बात से इंकार करती हुई दिखी .जबकि छात्राओं के हंगामे को देख मौके पर पहुंची नगर थाना की एसआई वर्षा रानी से जब हंगामें की वजह की जानकारी ली गई तो उनका कहना है कि कॉलेज के बाहर भीड़भाड़ को देख हम लोग मामले को शांत कराने पहुंचे हुए हैं.

ये भी पढ़ें :-

मोतिहारी के SNS कॉलेज के प्रिंसिपल पर छात्रा से अश्लील हरकत करने का आरोप, NSUI ने बनाया बंधक

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.