Bihar News: बेगूसराय में फर्जी TTE गिरफ्तार, पास से मिला CBI ऑफिसर का नकली आई कार्ड

author img

By

Published : Mar 27, 2023, 4:08 PM IST

Fake CBI officer arrested in Begusarai Bihar

बिहार के बेगूसराय में फर्जी टीटीई को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से सीबीआई ऑफिसर का आई कार्ड भी बरामद हुआ है. युवक के पास से टिकट का चालान भी मिला है. पकड़े जाने पर युवक ने कहा कि इससे पहले उसने कोई गलत काम नहीं किया है. यह उसका पहला दिन था और पकड़ा गया.

फर्जी सीबीआई अफसर गिरफ्तार

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय में फर्जी टीटीई (Fake TTE in Begusarai) बनना युवक को महंगा पड़ गया. पुलिस ने पहले दिन ही उसे धड़ दबोचा. इसके बाद उससे पूछताछ के बाद जेल भेजा जा रहा है. युवक के पास से एक सीबीआई का फर्जी आईकार्ड (Fake CBI in begusarai) भी बरामद हुआ है. युवक ट्रेन में फर्जी टीटीई बनकर यात्रियों को ठगने का काम करता था. यात्रियों को इसके बारे में शक हुआ तो इसकी शिकायत पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ेंः Jamui News: ऑटोमेटिक पिस्टल के साथ युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ VIRAL

कोसी एक्सप्रेस गिरफ्तारः मामला बेगूसराय जंक्शन का है. बतौर पुलिस युवक कुछ महीने से फर्जी टीटी का काम कर रहा था. सोमवार को युवक ट्रेन में फर्जी टीटी बनकर लोगों से वसूली कर रहा था. युवक पहले जनहित एक्सप्रेस का टीटी बताया गया था, जबकि उसकी गिरफ्तारी कोसी एक्सप्रेस से हुई है. यात्रियों को शक हुआ तो उसे पकड़ लिया. युवक को जब लगा कि वह धड़ा गया तो फरार होना चाहा, लेकिन यात्रियों ने उसे पकड़ कर पुलिस को इसकी सूचना दी.

सीबीआई का फर्जी आईकार्ड बरामदः सूचना मिलने के बाद बेगूसराय जीआरपी मौके पर पहुंचकर युवक को गिरफ्तार कर लिया. जीआरपी की पूछताछ में युवक ने अपना जुर्म कबूल किया. उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से सीबीआई का फर्जी आईकार्ड मिला. साथ ही फाइन करने वाला चलान भी बरामद किया गया है. युवक की पहचान नालंदा जिला के थाना छबीलापुर के मेंजेठ निवासी चंद्रदेव पासवान के पुत्र विक्रम कुमार के रूप में हुई है.

टिकट बनाने वाला रसीद भी बरामदः बेगूसराय जीआरपी थाना अध्यक्ष अखिलेश्वर शर्मा ने बताया कि फर्जी टीटी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उसके पास से सीबीआई का फर्जी आईकार्ड भी मिला है. युवक ने बताया की वह ट्रैन मे सफर कर रहा था, तभी यात्रियों ने उसे पकड़ लिया. उसने बताया कि वह कल से ही इस काम को अंजाम दे रहा था. उसके पास जो कार्ड बरामद हुआ है, वह ऐसे ही उसके पास रखा हुआ था. युवक के पास से टिकट बनाने वाला रसीद भी बरामद हुआ है.

"मेरे पास से सीबीआई का आईकार्ड और चालान काटने वाला रसीद मिला है. आज से पहले मैने कोई गलत काम नहीं किया है. हम मधुबनी जा रहे थे कि पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मेरे पास सीबीआई का आईकार्ड ऐसे ही रखा हुआ था. पहले दिन ही हम ट्रेन में चेकिंग करने के लिए गए थे, लेकिन पुलिस ने पकड़ लिया." - विक्रम कुमार, फर्जी टीटी

"यात्रियों ने सूचना दी थी कि एक फर्जी टीटी को पकड़ा गया है. सूचना मिलने के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से एक सीबीआई फर्जी आईकार्ड और टिकट का चालान बरामद किया गया है, उससे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है." - अखिलेश्वर शर्मा, थानाध्यक्ष, जीआरपी, बेगूसराय

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.