Gaya Crime: बालू माफिया पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर हमला.. जेसीबी छुड़ाकर फरार, देखें VIDEO

author img

By

Published : Mar 27, 2023, 9:27 AM IST

गया में पुलिस पर माफियाओं का हमला

बिहार के गया में अवैध बालू खनन मामले में कार्रवाई करने पहुंची पुलिस टीम से माफियाओं ने झड़प की. वहां से पुलिसबल एक व्यक्ति को पकड़ा हुआ जबकि उसे छुड़ाने के बाद माफियाओं ने एक जेसीबी को भी पुलिस के हत्थे से छुड़ाकर फरार हो गया. इस झड़प में एक पुलिसकर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गया. इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. पढ़ें पूरी खबर...

गया में अवैध बालू खनन मामले में कार्रवाई

गया: बिहार के गया में अवैध बालू खनन (Sand Mafia In Gaya) में माफियाओं और पुलिस के बीच झड़प हुई. इस झड़प के बीच एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया. वहीं, बालू माफियाओं के दुस्साहस से पुलिस के द्वारा पकड़े गए जेसीबी मशीन को भी छुड़ा ले गए. इस मामले में काफी देर तक माफियाओं और स्थानीय लोगों ने पुलिस को घेरकर कर बंधक बना लिया. हालांकि पुलिस ने तीन माफियाओं की गिरफ्तारी की है.

ये भी पढ़ें- Rohtas News:आधी रात को बालू माफियाओं की मांद में घुसी लेडी सिंघम, 20 ओवरलोडेड ट्रक जब्त

अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस: बालू के अवैध खनन को रोकने के लिए बेलागंज थाना पुलिस दलेलचक गांव गई. वहां गांव के पास ही फल्गु नदी से अवैध बालू का खनन काफी मात्रा में किया जा रहा था. तभी पुलिस ने अपनी तरफ से कार्रवाई शुरू कर दी. इस दौरान बेलागंज सहायक अवर निरीक्षक दीपक पासवान ने साथियों के साथ मिलकर एक जेसीबी मशीन को भी वहां से बरामद किया. जैसे ही जेसीबी मशीन की बरामदगी पुलिस ने की, बालू माफियाओं ने पुलिस के साथ झड़प करनी शुरू कर दी. झड़प के बाद लोग जेसीबी छुड़ाकर भाग निकले.

पुलिस को बालू माफिया ने बनाया बंधक: जानकारी के मुताबिक झड़प में बालू माफियाओं ने पुलिस को चारों तरफ से घेर लिया और काफी देर तक वहां बंधक बनाकर रख दिया. घटनाक्रम के मुताबिक पुलिस की टीम के द्वारा सूचना बेलागंज थानाध्यक्ष उपेंद्र प्रसाद को दी गई. तभी पुलिसबल के साथ खुद वहां गए और त्वरित कार्रवाई करते हुए 3 बालू माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया.

बेलागंज थाने में दर्ज प्राथमिकी: इन बालू माफियाओं के उपर थाना में विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. बेलागंज सहायक अवर निरीक्षक दीपक पासवान के लिखित शिकायत पर केस दर्ज की गई. इस मामले में संतोष सिंह, पप्पू कुमार एवं अन्य को नामजद बनाते हुए कई और अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. बेलागंज पुलिस के साथ झड़प करने वाले लोगों की पुलिस छापेमारी जारी करने में लगी है.

वीडियो फुटेज के आधार पर होगी गिरफ्तारी: थानाध्यक्ष उपेंद्र प्रसाद ने बताया है कि अवैध बालू खनन की जानकारी के बाद पुलिस कार्रवाई करने गई थी. इस दौरान माफियाओं के द्वारा झड़प की सूचना मिली है. पुलिस ने अब तक 2 लोगों को गिरफ्तारी कर ली है. मामले में वीडियो फुटेज के आधार पर चिन्हित बालू माफियाओं की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी में जुटी है.

"अवैध बालू खनन मामले के खिलाफ पुलिस की टीम कार्रवाई फल्गू नदी के पास गई. तब माफियाओं के द्वारा पुलिस की झड़प की सूचना मिली. तब हमलोग भी सूचना के बाद वहां पहुंचकर अब तक 2 लोगों को गिरफ्तारी किया है". - थानाध्यक्ष

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.