उत्तराखंड

uttarakhand

Watch: उफान पर थी गौला नदी, मझधार में फंस गया शख्स, फिर क्या हुआ VIDEO देखिए

By

Published : Jul 21, 2023, 4:00 PM IST

शख्स का रेस्क्यू

Gaula River Rescue पहाड़ों पर हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं. हल्द्वानी में गौला नदी भी उफान पर बह रही है. इसी कड़ी में काठगोदाम थाना क्षेत्र के गुलाब घाटी के पास गौला नदी के दूसरे छोर पर एक व्यक्ति फंस गया. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और गोताखोरों की टीमों ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया. कड़ी मशक्कत के बाद नदी के दूसरे छोर पर फंसे शख्स का सकुशल रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा.

थाना प्रभारी प्रमोद पाठक ने बताया कि राजेंद्र सिंह चौहान निवासी रानीबाग गुलाब घाटी ने एक सूचना दी. जिसमें उन्होंने बताया कि एक शख्स गौला नदी में बह कर दूसरे छोर पर फंसा हुआ है. पुलिस और जल पुलिस की मदद से गौला नदी में फंसे 36 वर्षीय कृष्ण कुमार पुत्र नीरज को सकुशल बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि संभवत ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शख्स नदी में बहकर आया हो और दूसरे छोर में फंस गया हो. क्योंकि, जिस स्थान पर शख्स को रेस्क्यू किया गया है, वहां पर कहीं से आने जाने का कोई रास्ता नहीं है.

प्रथम दृष्टया शख्स मानसिक रूप से बीमार प्रतीत हो रहा है. जहां रेस्क्यू करने के बाद शख्स को सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस की टीम ने रेस्क्यू के बाद 108 के जरिए अस्पताल भेजा. उक्त शख्स कहां का रहने वाला है, अभी तक इसकी जानकारी नहीं लग पाई है, वो बोलने में भी असमर्थ लग रहा है. वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई की लोगों ने सराहना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details