उत्तराखंड

uttarakhand

तेज बारिश से बीन नदी ने लिया रौद्र रूप, तेज बहाव में फंसा कांवड़ियों का वाहन, देखें वीडियो

By

Published : Jul 11, 2023, 12:51 PM IST

तेज बहाव में फंसा कांवड़ियों का वाहन

ऋषिकेश: पहाड़ों पर लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से चिल हरिद्वार रोड पर पड़ने वाली बीन नदी उफान पर है. वहीं, सुबह हरिद्वार की ओर से आ रहा कांवड़ियों का एक वाहन भी नदी में फंस गया है. जिसे कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर के जरिए नदी से बाहर निकाला गया.

एक बार फिर से मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई है. ऋषिकेश में बादल की गर्जना के साथ मूसलाधार बरसात फिर शुरू हो गई है. आलम ये है कि बीन नदी कल दोपहर से उफ़ान पर है. जिससे हालात खतरनाक हो गए हैं. कांवड़ियों का एक वाहन नदी को पार करने के लिए हरिद्वार के लिए निकला था, लेकिन जल धारा के तेज बहाव में वह फंस गया और बहने लगा. जिससे चीख पुकार मच गई. स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर के जरिए वाहन को निकालने का प्रयास किया. लेकिन पानी तेज होने के चलते कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें:देवभूमि में बारिश का कहर, सड़कें बनीं तालाब, कहीं भूस्खलन, तो कहीं जलभराव

आखिरकार कड़ी मेहनत के बाद वाहन को नदी से बाहर निकाला गया. जिसके बाद भोले के भक्तों ने राहत की सांस ली. नदी में बहाव होने के चलते पुलिस प्रशासन लगातार लोगों को नदी में वाहन न ले जाने को लेकर अलर्ट कर रहा है. साथ ही संवेदनशील स्थानों पर टीमों को भी तैनात किया जा चुका है, ताकि मुसीबत के समय आसानी से निपटा जा सके.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड के चमोली जुम्मा गांव में ग्लेशियर फटा, कोई जनहानि नहीं, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details