उत्तराखंड

uttarakhand

Watch: डोईवाला में पलक झपकते ही धराशायी हुआ मकान, जाखन नदी छोड़ गई तबाही की निशानी

By

Published : Aug 16, 2023, 10:16 PM IST

डोईवाला में मकान गिरा

डोईवाला में सौंग, सुसवा और जाखन नदी ने भारी तबाही मचाई है. जिसकी तस्वीरें अब सामने आई है. सुसवा नदी जहां किसानों की जमीन बहा ले गई तो वहीं जाखन नदी के बाढ़ ने माजरी ग्रांट के शेरगढ़ में भारी तबाही मचाई. सड़कें और रास्ते क्षतिग्रस्त हो गई. इतना ही नहीं कई मकान और दुकानें ताश के पत्ते की तरह नदी में समा गए. ऐसा ही एक अब सामने आया है. जिसमें एक मकान धराशायी हो गया. अभी भी एक सरकारी संस्थान और कई मकानों पर खतरा मंडरा रहा है.

माजरी ग्रांट के उप प्रधान रामचंद्र ने बताया कि 10 दिन पहले ही माजरी ग्रांट में एक 12 वर्षीय बच्ची की पानी में डूबने से मौत हो गई थी. उन्होंने पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग की है. उन्होने बताया कि जाखन नदी के तेज बहाव ने भारी तबाही मचाई है. कई परिवारों का रोजी रोटी का साधन खत्म हो गया है. एक परिवार का तो पूरा मकान ही पानी में समा गया है. उन्होंने ऐसे पीड़ित परिवारों को मदद मुहैया कराने की मांग रखी है.

वहीं, डोईवाला के उप जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि जहां-जहां भी आपदा से नुकसान हुआ है, उसका टीम की ओर से आकलन किया जा रहा है. जिन परिवारों के मकान और दुकान बह गए हैं, उन्हें उचित मुआवजा देने के लिए टीम जानकारी जुटा रही है. सभी नुकसान के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details