उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण बर्खास्त, वित्तीय अनियमितता का लगा था आरोप

By

Published : Jan 7, 2022, 9:41 PM IST

सरकार ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण को बर्खास्त कर दिया है. जबकि इंजीनियर संजय कुमार को भी निलंबित कर दिया. बिजल्वाण ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी.

District Panchayat President Deepak Bijalvan sacked
दीपक बिजल्वाण बर्खास्त

उत्तरकाशी: वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में सरकार ने जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण को बर्खास्त कर दिया है. जिसको लेकर आदेश भी जारी हो चुका है. जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण पर वित्तीय अनियमितता के गंभीर आरोप लगे थे. जांच में आरोप की पुष्टि होने के बाद सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है. साथ ही जिला पंचायत उत्तरकाशी के अभियंता संजय कुमार को भी वित्तीय अनियमितता के मामले में निलंबित किया गया है.वहीं सरकार ने वित्तीय अनियमितता मामले पर एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं.

उत्तरकाशी जिला अधिकारी की जांच में कई करोड़ की वित्तीय अनियमितता सामने आई थी. इसके बाद गढ़वाल कमिश्नर ने भी इस मामले में वित्तीय अनियमितता से जुड़ी रिपोर्ट शासन को भेजी थी. पंचायती राज विभाग स्तर पर मामले की पड़ताल हुई. गौरतलब है कि नवंबर 2019 में उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष, अवर अभियंता विक्रम सिंह रावत, समस्त अवर अभियंता, पूर्व अपर मुख्य अधिकारी संजय कुमार और कर अधिकारी चंदन सिंह जिला पंचायत उत्तरकाशी के विरूद्ध धन के दुरुपयोग का आरोप लगा था.

पढ़ें-उत्तराखंड चुनाव 2022: AAP ने जारी की 24 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, गंगोत्री से लड़ेंगे कोठियाल

इनके खिलाफ विभिन्न मदों में निर्माण कार्यों में धरातल पर कोई कार्य नहीं किये जाने और सरकारी धन का दुरुपयोग/गबन की शिकायत मिली थी. मामले में शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए सरकार ने दीपक बिजल्वाण को जिला पंचायत अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया है. जबकि इंजीनियर संजय कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है. बिजल्वाण ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details