उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी में बर्फबारी से सड़कें बंद, कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कटा

By

Published : Apr 24, 2021, 4:08 PM IST

Updated : Apr 24, 2021, 6:39 PM IST

उत्तरकाशी जिले में बारिश और बर्फबारी के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है.

उत्तरकाशी में बर्फबारी से बिगड़े हालत
उत्तरकाशी में बर्फबारी से बिगड़े हालत

उत्तरकाशी:उत्तराखंड के पहाड़ों में हुई बारिश और बर्फबारी ने जहां मैदानी जिलों में लोगों को गर्मी से राहत दी तो वहीं पहाड़ी जिलों में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. उत्तरकाशी जिले में उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बीते तीन दिन से हो रही बर्फबारी के कारण सुक्की से गंगोत्री के बीच भूस्खलन हो गया है. इसकी वजह से गंगोत्री हाईवे बंद हो गया. ऐसे में गंगोत्री धाम और हर्षिल घाटी के करीब आठ गांवों का सम्पर्क जिला मुख्यालय से कट गया. रोड खोलने के लिए बीआरओ की मशीनरी सुक्की, धराली और भैरोघाटी में काम कर रही है.

उत्तरकाशी में बर्फबारी से सड़कें बंद

पढ़ें- चमोली एवलॉन्च: CM ने रेस्क्यू ऑपरेशन की ली जानकारी, घटनास्थल के लिए SDRF रवाना

उत्तरकाशी जिले में बारिश और बर्फबारी के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बीते तीन दिन से गंगोत्री और हर्षिल घाटी में बर्फबारी के कारण पहले सेब की फसल को भारी नुकसान हुआ है. वहीं शुक्रवार को बड़कोट के ऊंचाई वाले इलाकों खरसाली और गीठ पट्टी के गांवों में भी बर्फबारी होने से फसलों को खासा नुकसान हुआ है. बीते शुक्रवार से हुई बर्फबारी के कारण ऊंचाई वाले गांवों में जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बड़कोट के सरबडियार क्षेत्र में बर्फबारी के कारण चार गांवों में बिजली गुल है.

भारी बर्फबारी के चलते भटवाड़ी विकासखण्ड के करीब दो दर्जन गांवों में बिजली गुल है. इसे सही करने के लिए यूपीसीएल के कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं. वहीं जनपद की 2 आंतरिक सड़कें भी बर्फबारी के कारण बन्द हैं. बीआरओ हर्षिल और गंगोत्री घाटी में हाईवे सुचारू करने का प्रयास कर रहा है. गंगोत्री हाईवे पर अधिक बर्फ होने के कारण मशीनरी को मार्ग खोलने में मशक्कत करनी पड़ रही है.

Last Updated :Apr 24, 2021, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details