उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी: गंगोत्री हाईवे पर बोल्डर गिरने से यात्री की मौत, मलबा हटाने के बाद आवाजाही शुरू

By

Published : Jun 30, 2022, 5:51 PM IST

Updated : Jun 30, 2022, 10:00 PM IST

उत्तरकाशी में बारिश शुरू हो चुकी है. बारिश से जहां एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, बोल्डर गिरने से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया. वहीं, इस दौरान बोल्डर गिरने से एक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया. अस्पताल ले जाते वक्त यात्री की रास्ते में मौत हो गई. वहीं, बोल्डर गिरने से मार्ग बाधित हो गया. जिसकी सूचना पर पहुंची बीआरओ की टीम ने मार्ग से मलबा हटाना शुरू किया. जिसके बाद अब मार्ग को आवाजाही के लिए खोल दिया गया है.

Gangotri National Highway closed
उत्तरकाशी में भारी बारिश

उत्तरकाशी:आज सुबह से झमाझम बारिश शुरू हुई तो गर्मी से लोगों को निजात मिली. साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. गंगोत्री और यमुनोत्री धाम सहित बारिश पूरे जनपद में हुई. वहीं, बारिश से स्वारीगाड़ के पास पहाड़ी से बोल्डर गिरने से एक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया. वहीं, बोल्डर गिरने से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया था. जिसके चलते तीर्थ यात्रियों सहित आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मौके पर पहुंची बीआरओ की टीम ने सड़क से मलबा हटाने का काम शुरू किया. जिसके बाद देरशाम मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है.

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वारीगाड़ से 400 मीटर आगे बोल्डर गिरने से एक यात्री के सिर में चोट लग गई. परिजनों ने घायल को प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र, भटवाड़ी ले गए, लेकिन रास्ते में ही यात्री की मौत हो गई.

बता दें कि बोल्डर गिरने के कारण गंगोत्री हाईवे बंद हो गया था. जिसके चलते सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की कतार लग गई. वहीं, सूचना पाकर मौके पर बीआरओ के कर्मचारी पहुंचे और रास्ते से मलबा हटाने का काम शुरू किया. जिसके बाद देरशाम बीआरओ की टीम ने हाईवे को आवाजाही की लिए खोल दिया है.

ये भी पढ़ें:धामी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा विरोध, सड़क पर की धान की रोपाई

वहीं, आपदा विभाग का कहना है कि बीते रोज हुई बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों के अवकाश पर रोक लगाई गई है. सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर संबंधित विभागों को लैंडस्लाइड जोन में पर्याप्त मशीनरी रखने के निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated :Jun 30, 2022, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details