उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी में बारिश का कहर, गदेरे के तेज बहाव में बही गाय

By

Published : Sep 10, 2021, 12:54 PM IST

उत्तरकाशी में देर रात हुई भारी बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण सिलक्यारा गांव के समीप का बरसाती गदेरा अचानक उफान पर आ गया. बारिश से एक गौशाला जमींदोज हो गई और एक गाय पानी के बहाव में बह गई.

uttarkashi
uttarkashi

उत्तरकाशी:राज्य में बारिश का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तरकाशी में देर रात हुई मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. देर रात हुई बारिश के कारण सिलक्यारा गांव के समीप गदेरा उफान पर आने के कारण एक गौशाला जमींदोज हो गई. इस कारण एक गाय बह गई. साथ ही तेज बारिश के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे कई स्थानों पर बंद हो गया था. जिससे संबंधित विभाग ने मशीनरी लगाकर कड़ी मशक्कत के बाद आवाजाही के लिए मार्ग सुचारू किया.

जानकारी के अनुसार, उत्तरकाशी में देर रात हुई भारी बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण सिलक्यारा गांव के समीप का बरसाती गदेरा अचानक उफान पर आ गया. बरसाती गदेरे के उफान पर आने के कारण एक गौशाला जमींदोज हो गई. वहीं एक गाय पानी के बहाव के साथ बह गई. साथ ही गदेरा उफान पर आने के कारण ग्रामीणों की खेती को भी नुकसान हुआ है. घटना की सूचना पर राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

पढ़ें:नैनीताल में ठंडी सड़क क्षेत्र में हुआ भूस्खलन, नैनीझील में गिर रहा मलबा

वहीं, भारी बारिश के कारण पहाड़ी से आए मलबा और बोल्डर के कारण गंगोत्री हाईवे देर रात संगलाई के साथ ही नगुण के समीप भी बाधित हो गया. संगलाई में 2 और नगुण में 4 घंटे बाद हाईवे को आवाजाही के लिए सुचारू करवाया गया. साथ ही यमुनोत्री हाईवे भी पनोत और ब्रह्मखाल के समीप बंद हो गया था. जिसे एनएच की मशीनरी ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आवाजाही के लिए सुचारू करवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details