उत्तराखंड

uttarakhand

गदरपुर: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के स्थापना दिवस पर किया गया यज्ञ

By

Published : Jun 24, 2020, 8:04 PM IST

Updated : Jun 24, 2020, 10:34 PM IST

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव महाजन के नेतृत्व में राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गदरपुर के दुर्गा मंदिर और दिनेशपुर क्षेत्र में यज्ञ करके हिंदू समाज को संगठित करने का प्रण लिया.

gadarpur
यज्ञ का आयोजन

गदरपुर:दुर्गा मंदिर में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद और बजंरग दल के कार्यकर्ता ने अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद् के स्थापना दिवस पर यज्ञ का आयोजन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने हिंदू समाज को संगठित करने का संकल्प लिया.

इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव महाजन के नेतृत्व में राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गदरपुर के दुर्गा मंदिर और दिनेशपुर क्षेत्र में यज्ञ कर हिंदू समाज को संगठित करने का व्रत लिया है. इस दौरान राजीव महाजन ने कहा कि अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद का गठन आज से ठीक 2 साल पहले 24 जून को दिल्ली के एक स्टेडियम में हुआ था.

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के स्थापना दिवस पर किया गया यज्ञ

पढ़ें:पिथौरागढ़: वैली ब्रिज टूटने की होगी जांच, ठेकेदार के खिलाफ दर्ज हुई FIR

उन्होंने बताया कि डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया के निर्देशन में इस संगठन का गठन हुआ. संगठन का मूल मंत्र है सेवा, सुरक्षा, सम्मान, समृद्धि संस्कार. इन पांच बिदुंओं को लेकर ये संगठन पिछले दो सालों से कार्य कर रहा है.

पढ़ें:तेज हुई कारगी चौक डंपिंग जोन शिफ्ट करने की मांग, यूथ कांग्रेस ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

उन्होंने बताया कि पिछले तीन महीनों से कोरोना महामारी का कहर है. इसमें भी संगठन ने 70 लाख लोगों को भोजन की व्यवस्था कराई है. 35 लाख लोगों को मास्क बांटने का कार्य किया है. 2 करोड़ लोगों से संवाद करके इस बीमारी से बचने का मूल मंत्र भी दिया है.

Last Updated :Jun 24, 2020, 10:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details