उत्तराखंड

uttarakhand

ट्रेन की चपेट में आकर महिला ने गंवाया हाथ, हालत गंभीर

By

Published : May 24, 2019, 8:41 PM IST

चारुबेटा गांव की रहने वाली अमर कौर शुक्रवार सुबह घर से शौच के लिए गई थी. लौटते समय महिला का रेलवे क्रॉसिंग पर पैर फिसल गया और वह पैसेंजर ट्रेन की चपेट में में आ गई. प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया है.

ट्रेन की चपेट में आई महिला का प्राथमिक उपचार करते डाक्टर.

उधम सिंह नगर: नगर के चांदा गांव में रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय एक महिला ट्रेन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गई. ग्रामीणों ने महिला को उपचार के लिए 108 सेवा द्वारा अस्पताल ले गए. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया. इस हादसे में महिला ने अपना एक हाथ गंवा दिया है.

जानकारी देते डॉ वीपी सिंह और ग्रामीण.

बता दें कि खटीमा ब्लॉक स्थित चारुबेटा गांव की रहने वाली अमर कौर शुक्रवार सुबह घर से शौच के लिए गई थी. लौटते समय महिला का रेलवे क्रॉसिंग पर पैर फिसल गया और वह पैसेंजर ट्रेन की चपेट में में आ गई. किसी तरह समय रहते चालक ने ट्रेन को रोक लिया और महिला की जान बच गई.

वहीं, मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायल महिला को अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार देकर हल्द्वानी हायर सेंटर रेफर कर दिया है.

वहीं, डॉक्टर बी पी सिंह का कहना है कि ट्रेन की चपेट में आने से महिला के हाथ की चार उंगलियां पूरी तरह से कट गई हैं. साथ ही दूसरे हाथ और सिर में काफी चोटें आई हैं. प्राथमिक इलाज के बाद महिला को इलाज के लिए हल्द्वानी रेफर कर दिया है.

Intro:एंकर- सोच के लिए घर से निकली महिला ट्रेन की चपेट में आकर हुई बुरी तरह घायल। ट्रेन की टक्कर से घायल महिला को ग्रामीणों ने इलाज के लिए 108 सरकारी स्वास्थ्य सेवा से सरकारी स्कूल खटीमा पहुंचाया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को हायर सेंटर किया रेफर। ट्रेन से टक्कर में महिला ने अपना एक हाथ गवाया।

नोट- खबर मेल से भेजी है।


Body:वीओ- उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा ब्लॉक स्थित चारुबेटा गांव की रहने वाली अमर कौर नामक महिला आज सवेरे शौच के लिए घर से दूर रेलवे क्रॉसिंग पार कर चांदा गांव में गई थी। शौच करके लौटते समय रेलवे क्रॉसिंग पर महिला का पैर फिसल गया और वह रेलवे क्रॉसिंग पर ही गिर गई। तभी वह पीलीभीत से आ रही पैसेंजर ट्रेन से की चपेट में आ गई और बुरी तरह घायल हो गई। महिला से टक्कर के बाद रेल चालक ने रेल को रोक दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने 108 सरकारी स्वास्थ्य सेवा के द्वारा घायल अमर कौर को सरकारी अस्पताल इलाज के लिए भिजवाया। सरकारी अस्पताल खटीमा में डॉक्टरों ने घायल अमर कौर का प्राथमिक उपचार करने हल्द्वानी हायर सेंटर रेफर कर दिया है।
वहीं घायल महिला का इलाज करने वाले डॉक्टर बी पी सिंह का कहना है कि ट्रेन की चपेट में आने से महिला के हाथ की चार उंगलियां पूरी तरह से कट गई हैं। साथ ही दूसरे हाथ और सिर में काफी चोटें आई हैं उन्होंने खून बहने से रोक दिया है। और महिला को इलाज के लिए रेफर कर दिया है।

बाइट- राजू सोनकर ग्रामीण

बाइट- डॉ वीपी सिंह सरकारी अस्पताल खटीमा


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details