उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर में 136 प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Mar 27, 2023, 6:55 PM IST

काशीपुर में पुलिस ने 136 प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन बरामद किये हैं. इसके साथ ही पुलिस ने मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.

136 prohibited drug injections in Kashipur
काशीपुर में 136 प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन बरामद

काशीपुर: उधम सिंह नगर जिले में लगातार नशे के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत काशीपुर कोतवाली पुलिस ने गश्त के दौरान दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को इनके पास से सैकड़ों की संख्या में प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन बरामद किए हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

काशीपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी वंदना वर्मा व काशीपुर कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी ने आज बताया कि बीती शाम कोतवाली पुलिस संदिग्धों की तलाश में क्षेत्र में गश्त कर रही थी. कटोराताल पुलिस चौकी क्षेत्र में सरकारी अस्पताल के पीछे बाग में दो संदिग्ध व्यक्तियों को खड़ा देखा. शक होने पर पुलिस टीम जैसे ही युवकों के करीब पहुंची, तो दोनों युवक पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे. जिसे पुलिस ने घेरकर पकड़ लिया. तलाशी लेने पर पुलिस को दोनों युवकों के पास से 136 प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद हुए.

पढे़ं-Uttarakhand: G20 समिट को लेकर एसएफजे की CM धामी को धमकी, 'मुकदमे दर्ज हुए तो खुद होंगे जिम्मेदार'

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम आदिल उर्फ जुम्मा पुत्र बुन्दू निवासी काजीबाग और विशाल उर्फ विक्की पुत्र रामकिशोर निवासी वाल्मीकि कालोनी महेशपुरा थाना काशीपुर बताया. आरोपियों ने बताया वह नशे के इन्जेक्शन सिंह मेडिकल स्टोर तथा आशा मेडिकल स्टोर काशीपुर से बिना किसी डाक्टर की सलाह एवं पर्ची के खरीद कर लाते हैं. जिसके बाद ऊंचे दामों पर नशे के आदी लोगों को बेच देते हैं. वह नशीले इंजेक्शन इन्हीं मेडिकल स्टोरों से खरीद कर नशेड़ियों को बेचने आये थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. पुलिस आरोपियों का अपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है. सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि प्रकाश में आये दोनों मेडिकल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details