उत्तराखंड

uttarakhand

बाजपुर: चीतल की सींग और 6 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jul 6, 2022, 4:42 PM IST

उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने चीतल की पांच सींग और 6 किलो गांजे के साथ दो लोगों को दबोचा है. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

Bazpur
Bazpur

रुद्रपुर: एसओजी और बाजपुर थाना पुलिस ने वन्यजीव चीतल के पांच सींग और 6 किलो गांजे के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपी धुमाकोट से नशे की खेप और वन्य जीव के सींग लेकर जनपद में सप्लाई करने के लिए आ रहे थे. दोनों ही आरोपी काशीपुर के रहने वाले हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि कल देर रात टीम को सूचना मिली थी कि कुछ लोग बाजपुर क्षेत्र में गांजे और चीतल की सींग की सप्लाई करने आ रहे हैं. जिसपर थाना पुलिस और एसओजी की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बरहेनी चौराहे से बन्ना खेड़ा को जाने वाली सड़क पर दो बाइक सवार युवकों को दबोचा.
पढ़ें-देहरादून पुलिस की बड़ी लापरवाही, 23 साल पहले गायब हुई रिवॉल्वर, अब मुकदमा दर्ज

तलाशी के दौरान आरोपियों के पास पांच सींग चीतल के और 6 किलो 80 ग्राम गांजा बरामद हुआ. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम मेहरबान सिंह निवासी गढ़वाल सभा जसपुर खुर्द काशीपुर और मेहंदी हसन निवासी गड्ढा कॉलोनी काशीपुर बताया.

आरोपियों ने बताया कि वह गांजा और चीतल के सींग धुमाकोट से ला रहे थे और सप्लाई करने बाजपुर आए हुए थे. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त आरोपियों की बाइक को सीज कर दिया है. आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम और एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details