उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर में नशे के 117 इंजेक्शन के साथ दो भाई गिरफ्तार

By

Published : Jan 2, 2023, 1:45 PM IST

उत्तराखंड सरकार 2025 तक उत्तराखंड को ड्रग फ्री स्टेट बनाने का प्लान कर रही है. इसके बावजूद राज्य में नशा तस्करी रुक नहीं रही है. पुलिस ने हरिद्वार से लेकर पौड़ी जिले तक कई तस्करों को पकड़ा है. इन तस्करों से नशीले इंजेक्शन, चरस और शराब बरामद हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रपुर: कोतवाली पुलिस (Rudrapur Kotwali Police) और एएनटीएफ टीम (Anti Narcotic Task Force) ने नशे के 117 इंजेक्शन के साथ दो भाइयों को गिरफ्तार किया है. आरोपी उत्तर प्रदेश से नशे के इंजेक्शन (Rudrapur drug injection) लाकर जनपद में सप्लाई करते थे. आरोपियों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है.

नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में कोतवाली पुलिस और एएनटीएफ टीम ने नशे के इंजेक्शन के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से प्रतिबंधित नशे के 117 इंजेक्शन भी बरामद हुए हैं. संयुक्त टीम सिंबल सिनेमा के पास चेकिंग अभियान चलाए हुई थी. सामने मैदान में टीम को दो संदिग्ध दिखाई दिए. इशारा कर बुलाने पर दोनों भागने लगे, टीम द्वारा दोनों को दबोच लिया गया और तलाशी के दौरान दोनों आरोपियों से 117 इंजेक्शन बरामद किए गया.
पढ़ें-लक्सर में 5 लोगों पर गुंडा एक्ट में कार्रवाई, अपराधियों में मची खलबली

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम मोहम्मद्दीन उर्फ मामू,नन्हे निवासी सुभाष कॉलोनी रुद्रपुर बताया उन्होंने बताया की वह दोनों भाई हैं और वो प्रतिबंधित इंजेक्शन मुरादाबाद यूपी से लेकर आते हैं. वहीं रुद्रपुर व ट्रांज़िट कैम्प क्षेत्र में नशेड़ियो को ऊंचे दामों में बेचते हैं. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जा रहा है. बता दें कि प्रदेश (Uttarakhand) में नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के साथ ही 2025 तक राज्य को ड्रग्स फ्री स्टेट (Drugs Free State) बनाने का भी संकल्प लिया गया है. वहीं उत्तराखंड में नशे की बड़ी-बड़ी खेप लगातार पकड़ी जा रही हैं. वहीं उधम सिंह नगर क्षेत्र में नशे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस पैनी नजर बनाए हुई है. साथ ही पुलिस नशे के खिलाफ अभियान (police campaign against drugs) चलाए हुई है. इसी कड़ी में पुलिस को ये सफलता हाथ लगी.

श्रीनगर में भी आज पुलिस ने दो नशा तस्करों को गिरफ्तार (srinagar drug smuggler arrested) किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 212 ग्राम चरस और अवैध शराब बरामद की है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details