उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क पर मलबे के ढेर से लोग परेशान, नाली निर्माण में उड़ाई जा रही नियमों की धज्जियां

By

Published : Jan 20, 2020, 11:17 AM IST

नगर निगम द्वारा कराए जा रहे नालियों के निर्माण में ठेकेदार द्वारा भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है. नाली बनाने के लिए निकाली गई मिट्टी को ठेकेदार द्वारा अन्य जगह बेचकर अब सीवर का मलवा नालियों और सड़क के बीच भरा जा रहा है. जिससे स्थानीय लोगों में खासा रोष है.

ules-are-not-being-followed-in-the-construction-of-drains-in-rurdrapur
सड़क पर मलबे के ढेर

रुद्रपुरःनगर निगम रुद्रपुर द्वारा बाजार में क्षेत्र में कराए जा रहे नाली निर्माण में भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है. आलम ये है कि नाली निर्माण में निकाली गई मिट्टी को ठेकेदार द्वारा अन्यत्र बेच दिया गया. अब ठेकेदार द्वारा मिट्टी की जगह सीवर का गंदा मलवा भरा जा रहा है. इस सबके बावजूद नगर निगम जांच की बात कर रहा है. वहीं सड़कों पर मलबे के ढेर से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

सड़क पर मलबे का ढेर.

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन की नाक के नीचे भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है. इसके बावजूद सभी अधिकारी मौन बैठे हैं. दरअसल, नगर निगम द्वारा मुख्य बाजार में नालियों का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें ठेकेदार द्वारा नाली बनाने के लिए निकली मिट्टी को अन्य जगह बेच दिया गया. साथ ही नाली के निर्माण के बाद नाली और सड़क के बीच सीवर का गंदा कचरा भरा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः मसूरी में कूड़ा ट्रांसफर सेंटर बना लोगों की मुसीबत, महामारी का खतरा बढ़ा

जिस कारण आसपास तेज दुर्गंध फैल रही है और ग्राहक दुकानों में आने से कतरा रहे हैं. दुकानदारों और स्थानीय लोगों की मानें तो नाली और सड़क के बीच गड्ढे में ठेकेदार द्वारा सीवर का गंदा मलवा डाला जा रहा है, जिसकी दुर्गंध से लोगों का जीना दूभर हो गया है.

कई बार ठेकेदार और नगर निगम के अधिकारियों को बताने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है. जिससे लोगों में खासा रोष है. वहीं नगर निगम के मेयर रामपाल सिंह ने बताया कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि वे नगर निगम की टीम को मौके पर भेजकर जांच कराएंगे, जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Intro:Summry - नगर निगम रूद्रपुर द्वारा बनाई जा रही नाली निर्माण में ठेकेदार द्वारा भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है नाली बनाने के लिए निकाली गई मिट्टी को ठेकेदार द्वारा अन्य जगह बेचकर अब सीवर का मलवा नालियों और सड़क के बीच भरा जा रहा है।

एंकर - नगर निगम रुद्रपुर द्वारा बाजार में क्षेत्र में कराए जा रहे नाली निर्माण में भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है। आलम ये है कि नाली निर्माण में निकाली गई मिट्टी को ठेकेदार द्वारा अन्यत्र बेच दिया गया। अब ठेकेदार द्वारा मिट्टी की जगह सीवर का गंदा मलवा भरा जा रहा है। इस सबके बावजूद नगर निगम जांच की बात कर रहा है।

Body:वीओ - जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले जिला प्रशासन के नाक के नीचे भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है इसके बावजूद सभी अधिकारी मौन बैठे हैं। दरअसल नगर निगम द्वारा मुख्य बाजार में नालियों का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें ठेकेदार द्वारा नाली बनाने के लिए निकली मिट्टी को अन्य जगह बेच दी गयी है और नाली के निर्माण के बाद नाली ओर सड़क के बीच सीवर का गन्दा कचरा भरा जा रहा है। जिस कारण आसपास तेज़ दुर्गंध फैल रही है और ग्राहक दुकानों में आने से कतरा रहे है। दुकानदारों ओर स्थानीय लोगो की माने तो नाली ओर सड़क के बीच गड्ढे में ठेकेदार द्वारा सिवेर का गन्दा मलवा डाला जा रहा है जिसकारण लोगो को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क़ई बार ठेकेदार ओर नगर निगम के अधिकारियों को इस बाबत बता भी दिया गया है लेकिन कोई सुनने को तैयार नही, नाली ओर सड़क के बीच बने गड्ढे में सिवेर की गंदगी भरना बदस्तूर जारी है।

वही नगर निगम के मेयर रामपाल सिंह ने बताया कि इस तरह की हरकत बर्दास्त नही कि जाएगी। उन्होंने कहा कि आज वह नगर निगम की टीम को मौके पर भेज जाच करायेंगे जिसके बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

बाइट - मुकेश शर्मा, स्थानीय निवासी।
बाइट - रामपाल सिंह, मेयर रूद्रपुर।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details