उत्तराखंड

uttarakhand

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, दहेज के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक

By

Published : Aug 29, 2021, 9:43 PM IST

काशीपुर से दो मामले सामने आया है. पहले मामले में शादी का झांसा देकर एक युवक ने युवती के साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा. वहीं, दूसरे मामले में दहेज में 2 लाख रुपए और बाइक नहीं मिलने पर पत्नी को तीन तालाक देने का मामला सामने आया है.

Rape in the name of marriage at kashipur
शादी का झांसा देकर दुष्कर्म

काशीपुर: कोतवाली क्षेत्र में एक फैक्ट्री में कार्यरत महिला हेल्पर को शादी का झांसा देकर एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो बना लिया. साथ ही आरोपी शादी के वादे से मुकर गया. मामले में पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है. जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद निवासी महिला काशीपुर में किराये के मकान में रहती है. पीड़िता ने पुलिस को तहरीर में बताया कि वह एक फैक्ट्री में हेल्पर का कार्य करती है. दो साल पहले उसके साथ काम करने वाले अनमोल ने उसकी मुलाकात उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर थाना अफजलगढ़ मस्जिद वाली गली निवासी शादाब से कराई.

करीब एक वर्ष पूर्व शादाब ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया और उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया. पीड़िता ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि शादाब उसके साथ लिव इन रिलेशन में रहता था. जब उसने शादी का दबाव बनाया तो शादाब टाल मटोल करने लगा. साथ ही उसका अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा.

ये भी पढ़ें:पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, 4 बाइकों के साथ दो चोर गिरफ्तार

बीते 17 अगस्त को शादाब उसके कमरे में आया और उसके साथ झगड़ा कर उसका मोबाइल छीन ले गया. जब पीड़िता ने शादाब को फोन किया तो वह गाली-गलौच करने लगा और शादी करने से साफ इंकार कर दिया. पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी शादाब के खिलाफ धारा 323, 376, 504 आईपीसी में नामजद मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

वहीं, काशीपुर में ही एक अन्य मामले में 2 लाख रुपए और बाइक दहेज में नहीं मिलने पर पति ने पत्नी को तीन तालाक दे दिया. मामले में पीड़िता ने तहरीर देकर कुंडा थाना पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की है. तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details