उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस ने दो वन्यजीव तस्करों को किया गिरफ्तार, 45 जिंदा कछुए बरामद

By

Published : Jun 18, 2022, 3:04 PM IST

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 45 जिंदा कछुओं को बरामद किया है. दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया.

Rudrapur
Rudrapur

रुद्रपुर: 45 जिंदा कछुओं के साथ पुलभट्टा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी यूपी से कछुओं की खेप लाकर जनपद में सप्लाई करते थे. पुलभट्टा थाना पुलिस टीम ने वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से टीम ने 45 जिंदा कछुए बरामद किए हैं. आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया.

वहीं, पुलिस ने सभी कछुओं को वन विभाग के सुपुर्द दिया. वन विभाग ने कछुओं को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया. एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि पुलिस को लंबे समय से वन्य जीव की तस्करी की सूचना मिल रही थी. मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने कल देर रात यूपी बॉर्डर पर सघन चेकिंग अभियान चलाया तो एक बाइक में दो युवक आते हुए दिखाई दिए. रोकने पर बाइक सवार घबरा गए और बाइक मोड़ कर भागने का प्रयास करने लगे. तभी टीम ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया.

पढ़ें-देहरादून के 5 स्टार होटल में महिला कर्मचारी से दुष्कर्म, नाबालिग पर आरोप

पुलिस ने बाइक पर रखे कट्टे की तलाशी ली तो उसमें से 45 जिंदा कछुए बरामद हुए. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम मनतोष विश्वास निवासी किच्छा और ज्योतिष गाइन निवासी किच्छा बताया. दोनों यूपी के बरेली जिले के रहने वाले हैं. जो यूपी से उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में कछुओं की सप्लाई करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details