उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर विशाल हत्याकांड: पत्नी को भड़काता था, कहता था नशेड़ी, दोस्तों ने शरीर के कई टुकड़े कर जमीन में गाड़ा

By

Published : Nov 25, 2021, 3:47 PM IST

Updated : Nov 25, 2021, 7:55 PM IST

Kashipur

पुलिस ने काशीपुर विशाल हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है. 18 नवंबर से लापता विशाल का सिर कटा शव पुलिस को 24 नवंबर को यूपी बॉर्डर के पास मिला था. शव का एक हाथ भी गायब था. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मृतक का कटा सिर और हाथ बरामद कर लिया है.

काशीपुर: उधमसिंह नगर पुलिस ने विशाल कुमार हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. विशाल की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके दो दोस्तों संदीप और सचिन उर्फ नन्नू को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने पाटल और मोबाइल भी बरामद किया है. इसी पाटल से विशाल की हत्या की गई थी.

एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार ने बताया कि बीती 18 नवंबर को काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र में धीमरखेड़ा निवासी विशाल कुमार (21) संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था. विशाल के परिजनों ने आईटीआई थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी. परिजनों ने बताया कि विशाल को उसके दो दोस्तों संदीप और सचिन ने फोन करके बुलाया था. उसके बाद से विशाल घर नहीं लौटा था.

पढ़ें-काशीपुर: दुकान में लगी भीषण आग, 80 लाख रुपए का माल जलकर राख

पुलिस ने तहरीर के आधार पर दोनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने विशाल के दोनों दोस्तों से पूछताछ की, लेकिन वो पुलिस को गुमराह करते रहे. वहीं, पुलिस की एक टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगलाने के साथ ही तीनों के मोबाइल की डीवीआर खंगालनी शुरू की.

काशीपुर विशाल हत्याकांड का खुलासा.

सीसीटीवी खंगाले गए तो पता चला कि विशाल अपने इन्ही दोस्तों ग्राम तेलीपुरा (रामपुर) निवासी संदीप और धीमरखेड़ा निवासी सचिन उर्फ नन्नू के साथ ही निकला था. इसके बाद पुलिस ने दोनों से सख्ती के साथ पूछताछ की तो उन्होंने हत्या की बात कबूल कर ली.

पढ़ें-डोईवाला में पूर्व फौजी ने पहले पत्नी फिर खुद को मारी गोली, दोनों की मौत

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि विशाल की हत्या के बाद उन्होंने उसका शव यूपी के थाना टांडा चौकी दड़ियाल स्थित रजपुरा डैम में दबा दिया था. हत्या करते समय उन्होंने विशाल का दायां हाथ और सिर भी धड़ से अलग कर दिया था. हत्यारों ने धड़ को डैम के पास रेत में दबाया था. सिर और हाथ को कपड़े के लपेटकर बोरे में रखकर पास ही फेंक दिया था. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने मृतक का कटा सिर और हाथ बरामद कर लिया है.

दोनों युवकों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. साथ ही आरोपियों की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल पाटल और मृतक का मोबाइल भी बरामद किया गया है.

इस वजह से की हत्या: पुलिस पूछताछ में संदीप ने बताया कि वो सभी नशा करते हैं, लेकिन विशाल बाद में उसे नशेड़ी कहकर चिढ़ाने और बदनाम करने लगा. संदीप का मुताबिक विशाल उसकी पत्नी से भी उसकी बुराई कर उसे भड़काता रहता था. विशाल ने संदीप की पत्नी से कहा था कि संदीप से बेहतर तो तुम्हारा पहला पति था. ऐसे में संदीप के मन में ये बातें घर कर गई थी कि विशाल की वजह से उसकी पत्नी उसे छोड़ सकती है.

लिहाजा संदीप ने अपने दोस्त सचिन के साथ मिलकर विशाल की हत्या का प्लान बनाया. प्लान के अनुसार, 18 नवंबर को संदीप और सचिन ने विशाल को धीमरखेड़ा बुलाया और अपनी बाइक पर बिठाकर राजपुरा डैम ले गए, जहां उन्होंने पाटल से उसकी हत्या कर दी और शव को दलदल में दबा दिया. एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपी संदीप साढ़े तीन साल पहले बाइक चोरी में जेल जा चुका है.

Last Updated :Nov 25, 2021, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details