उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर में पुलिस के हाथ आया यूपी का नशा तस्कर, भारी मात्रा में अफीम हुई बरामद

By

Published : Jul 17, 2023, 4:59 PM IST

उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) और उधमसिंह नगर पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी सफतला मिली है. पुलिस ने एक अफीम तस्कर को गिरफ्तार किया है. ये तस्कर यूपी से अफीम लाकर उत्तराखंड में बेचने की फिराक में था. पुलिस अभी आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है, ताकि उसके नेटवर्क को जड़ से खत्म किया जा सके.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रपुर: उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) और उधमसिंह नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने यूपी के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस को करीब एक किलो अफीम बरामद हुई है. सीओ अनुष्का बडोला ने रुद्रपुर में आज 17 जुलाई को पूरे मामले का खुलासा किया.

सीओ अनुष्का बडोला ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर उत्तराखंड में लंबे समय से नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान का उद्देश्य नशा तस्करों की कमर तोड़कर देवभूमि को साल 2025 तक अवैध नशे से मुक्त करना है. इसी अभियान के तहत उत्तराखंड एसटीएफ की कुमाऊं यूनिट और उधमसिंह नगर पुलिस संयुक्त रूप से काम कर रही है.
पढ़ें-दून पुलिस ने डकैतों के मसूबों पर फेरा पानी, डकैती की योजना बनाते यूपी के 11 बदमाशों को दबोचा

सीओ अनुष्का बडोला ने बताया कि एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इलाके में एक व्यक्ति अफीम की तस्करी करने आ रहा है. इसी सूचना के आधार पर संयुक्त टीम ने रविवार शाम को रामपुर रोड पर चेकिंग अभियान शुरू किया. तभी पुलिस की नजर बाइक सवार युवक पर पड़ी. पुलिस ने जब युवक को रुकने का इशारा किया तो वो बाइक को मोड़ कर भागने का प्रयास करने लगा. हालांकि वो इसमें कामयाब नहीं हो पाया, क्योंकि पुलिस ने उसे वहीं पर दबोच लिया.

शक के आधार पर पुलिस ने जब युवक के बैग की तलाशी ली तो उसमें से 1 किलो 69 ग्राम अफीम बरामद हुई. पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रूम सिंह निवासी ग्राम जगन्नाथपुर मजरा थाना सिरौली तहसील आंवला जिला बरेली बताया. आरोपी ने बताया कि वह यूपी से अफीम की खेप लाकर जनपद में ऊंचे दाम पर अफीम बेचने के लिए आया हुआ था. आरोपी के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. पुलिस आरोपी का अपराधिक इतिहास खगालने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details