उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस ने बैटरी चोरों को किया गिरफ्तार, खंगाला जा रहा दोनों का आपराधिक इतिहास

By

Published : Aug 6, 2022, 3:23 PM IST

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में सिरदर्द बने बैटरी चोरों को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया. दोनों आरोपी बाजपुर थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. पुलिस अभी आरोपियों के पूछताछ करने में लगी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बाजपुर: उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर और काशीपुर में बीते काफी समय बैटरी चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी. इस तरह के मामलों के खुलासे के लिए उधमसिंह नहर एसएसपी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक काशीपुर और पुलिस क्षेत्राधिकारी बाजपुर को पुलिस टीमों का गठन करने का निर्देश दिया गया था. तभी से पुलिस की कई टीमें बैटरी चोरों के पीछे लगी हुई थी. आखिरकार शनिवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली और पुलिस ने दो बैटरियों के साथ दो चोरों को गिरफ्तार किया है.

सीओ बाजपुर वंदना वर्मा ने बताया कि पिछले काफी समय से पुलिस की टीम बैटरी चोरों की तलाश में लगी हुई थी. शनिवार को मुखबिर से दो चोरों के बारे में सूचना मिली. चोरों की सूचना मिलते ही पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया और जिसमें वो फंस गए.
पढ़ें-धनचिड़ी की चहचहाहट से गूंजा रामनगर महाविद्यालय, धनवान बनाती है ये 'पंडित' पक्षी !

सीओ बाजपुर वंदना वर्मा के मुताबिक पुलिस की गिरफ्त में आए चोरों का नाम गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र लखवीर सिंह उम्र 36 वर्ष निवासी मुण्डियामनी बाजपुर और अर्शदीप सिंह उम्र 24 वर्ष पुत्र अमरजीत सिंह निवासी ग्राम स्वालेपुर बेगमाबाद बिलासपुर थाना खजुरिया यूपी है. आरोपियों के पास के पुलिस के एक कार, दो टायर, बैटरी और जैक बरामद किए हैं.

पुलिस के मुताबिक आरोपी रात में कारों से इलाके की रेकी किया करते थे. उसके बाद मौका देखकर चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया करते थे. पुलिस के मुताबिक ये गाड़ियों के शीशे तोड़कर चोरी किया करते थे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details