उत्तराखंड

uttarakhand

बौर नदी में मिले दो कटे पैरों से हुई गुमशुदा महिला की पहचान, कटे पंजे का रहस्य बरकरार, पुलिस ने सीन रीक्रिएट किया

By

Published : Jun 10, 2023, 12:19 PM IST

Updated : Jun 10, 2023, 1:26 PM IST

बीते 7 जून को उधमसिंह नगर जिले के केलाखेड़ा में बौर नदी में एक महिला के कटे पैर मिले थे. नदी के पास मिले कपड़ों और अंगों से महिला की पहचान जोगिंदर कौर से रूप में हो गई है. हालांकि, नदी में एक अन्य कटा पंजा भी मिला था, जिसकी शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है. पुलिस ने भी सबूतों के आधार पर इसे मर्डर केस माना है. पुलिस की कई टीमें मामले के खुलासे के लिए जुटी हुई हैं.

severed body parts found in baur river
severed body parts found in baur river

SSP मंजूनाथ टीसी ने पुलिस टीम के साथ घटनास्थल की जांच की.

बाजपुर:उधमसिंह नगर जिला के केलाखेड़ा में रम्पुरा काजी गांव में तीन दिन पहले बौर नदी में मिली दो कटी टांगें और एक पैर के पंजे का रहस्य अभी भी बरकरार है. पुलिस अभी तक इस केस से पर्दा नहीं उठा पाई है. वहीं. एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने काशीपुर पुलिस अधीक्षक अभय सिंह के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और पुलिस टीम को घटना का खुलासा करने के लिए निर्देशित किया.

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस टीम.

बता दें कि दो दिन पहले यानी 7 जून को एक सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था. रम्पुरा काजी में जोगिंदर कौर नाम की एक महिला अपने 6 भाइयों के साथ रहती थी. इनमें से एक भाई सौतेला है. बीते 7 जून को इसके भाइयों ने पुलिस को जोगिंदर की गुमशुदगी की सूचना दी. 6 जून से महिला गायब थी. पुलिस ने महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू की.

घटनास्थल की जांच करती पुलिस टीम.

इसी बीच 7 जून को ही गांव के स्थानीय लोगों को बौर नदी में दो कटे पैर, एक पंजा और एक कपड़ा बरामद हुआ. पुलिस टीम मौके पर डॉग स्क्वायड के साथ पहुंची. फॉरेंसिक टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया. वहीं, उत्तराखंड जल पुलिस के गोताखोर भी नदी में मिले कटे अंगों के बाकी शरीर की तलाश करने में जुट गए.
पढ़ें-उत्तराखंड: उधमसिंह नगर की बौर जलाशय में मिले तीन कटे पैर, गुमशुदा महिला से जुड़े तार

मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और मामले के खुलासे के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं. घटना के तीसरे दिन जिले के पुलिस कप्तान मंजूनाथ टीसी ने काशीपुर पुलिस अधीक्षक अभय सिंह और सीओ बाजपुर के साथ मृतका जोगिंदर कौर के घर पहुंचकर क्राइम सीन रीक्रिएट किया और घर से लेकर घटनास्थल का निरीक्षण किया.

सीन को रीक्रिएट करती उधम सिंह नगर पुलिस.
घटनास्थल का निरीक्षण करते एसएसपी व अन्य पुलिस टीम.

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि नदी में मिले कपड़ों और पैर के टुकड़ों से जोगिंदर कौर के परिजनों ने महिला की पहचान कर ली है. पैर में गांठ से परिवार ने जोगिंदर का होना कंफर्म किया है. मानव अंगों के अवशेष हत्या की ओर ही इशारा कर रहे हैं, जिसे देखते हुए मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की सभी टीमें अच्छी तरह से काम कर रही हैं और कई मजबूत लीड को पुलिस फॉलो कर रही है. पुलिस को अच्छे सुराग मिले हैं और उम्मीद की जा रही है कि अच्छे इनपुट और महत्वपूर्ण सुरागों के आधार पर जल्द ही केस का खुलासा होगा.

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण.

नदी में मिले एक अन्य पैर के पंजे के बारे में एसएसपी ने बताया कि उसकी पहचान के बारे तब तक कंफर्म नहीं हो पाएगा जब तक उसके बारे में आकर कोई क्लेम न करे. उन्होंने कहा कि इसके बारे में भी पुलिस के पास काफी इनपुट्स हैं लेकिन जब तक कोई आकर क्लेम न कर दे तब तक कुछ भी दावे के साथ कहना मुश्किल है. उन्होंने बताया कि कि गांव की ही घटना है और आरोपी भी गांव के ही हैं, मृतका भी गांव की है और घटनास्थल भी यहीं है. इसके खुलासे के लिए पुलिस की विभिन्न टीमों का गठन किया गया है.
पढ़ें-पहले धर्म छिपाकर किशोरी से किया रेप, फिर गर्भपात कराया, हॉस्पिटल संचालक और डॉक्टर गिरफ्तार

Last Updated :Jun 10, 2023, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details