उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री आर्य ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- अपनी कार्यशैली में परिवर्तन करें

By

Published : May 1, 2021, 9:56 PM IST

शनिवार को रुद्रपुर में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फटकार भी लगाई.
review meeting
कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने की समीक्षा बैठक

रुद्रपुर: सूबे के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य शनिवार को उधमसिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर पहुंचे, जहां उन्होंने कोरोना को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लापरवाही बरतने पर फटकार भी लगाई.

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य को जिले का कोविड प्रभारी मंत्री बनाया है. शनिवार को उन्होंने कलेक्ट्रेड भवन के अधिकारियों के साथ जिले में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान मंत्री आर्य ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों को सही इलाज न मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई.

काशीपुर में लोगों जागरुक करते एएसपी.

पढ़ें- 'रेफर' सिस्टम ने ली मासूम की जान, मंत्री के हस्तक्षेप के बाद गर्भवती को वापस बुलाया

बैठक में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सख्त लहजे में चेतावनी देते दी. मंत्री आर्य ने कहा कि जिले में कोरोना से लगातार हालत बिगड़ते जा रहे है. स्वास्थ्य विभाग अपने कार्यों को ठीक ढंग से करें. अधिकारी अपनी कार्यशैली में परिवर्तन करें, ताकि स्थिति पर जल्द ही नियंत्रण पाया जा सकें.

मंत्री ने कहा कि उन्हें इस तरह की शिकायत मिल रही है कि मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीजों का सही तरीके से इलाज नहीं हो रहा है. प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना संक्रमितो को बेड मुहैया नहीं हो पा रहे है. जिससे जनता परेशान है.

इसके अलावा ही मंत्री ने राशन कार्ड के ऑनलाइन होने तक कार्डधारक को ऑफलाइन राशन वितरण करने, पंडित राम सुमेर शुक्ला राजकीय मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की कमी को पूरा करने के निर्देश दिए.

पढ़ें-शनिवार को मिले कोरोना के 5439 नए संक्रमित, 107 मरीजों ने हारी जंग

विधायक राजेश शुक्ला ने दिए सुझाव

बैठक में बीजेपी विधायक राजेश शुक्ला भी मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने चिकित्सा सुविधाओं को सुधारने में अपने कुछ सुझाव दिए. जिस पर मंत्री आर्य ने अपनी सहमति जताई.

काशीपुर में पुलिस की सख्ती

कोरोना का कर्फ्यू लगाने के बावजूद कुछ लोगों बेवजह सड़कों पर घूम रहे है. वहीं सुबह सात से 12 बजे के बीच भी बाजार में काफी भीड़ देखी जा रही है. ऐसे में शनिवार को एएसपी ने खुद सड़कों पर उतकर हालात का ज्यादा लिया. एसपी प्रमोद कुमार बाजार में जरूरत का सामान लेने आने वाले लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की अपील की. जब तक कोई जरूरी कार्य ना हो तब तक वह अनावश्यक रूप से सड़कों पर न आएं. सभी दुकानदारों को कहा गया है कि वे 12:00 बजे तक अपनी दुकानों को बंद कर अपने घर पर पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details