उत्तराखंड

uttarakhand

नाले में घटिया सामग्री के इस्तेमाल पर चढ़ा मेयर का पारा, ठेकेदार को जमकर लगाई फटकार

By

Published : Jan 7, 2020, 3:19 PM IST

रुद्रपुर के शिवनगर वार्ड नं- 7 में घटिया निर्माण सामग्री डालकर नालियों का निर्माण कराया जा रहा था. जहां पर मेयर रामपाल सिंह ने जांच में अनियमितता पाई. जिसके बाद मेयर ने ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई.

mayer rampal singh
नगर निगम मेयर

रुद्रपुरःइन दिनों नगर निगम के मेयर का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में मेयर एक नाली की गुणवत्ता चेकिंग के दौरान ईटों को तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. साथ ही घटिया सामग्री इस्तेमाल करने पर ठेकेदार को जमकर फटकार लगाते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं, अधिकारियों को दोबारा से गुणवत्ता युक्त नाली बनाने के निर्देश दिए हैं.

नाले में घटिया सामग्री का इस्तेमाल.

सरकारी कामों में खराब गुणवत्ता के मामले अक्सर सामने आते हैं. ताजा मामला रुद्रपुर नगर निगम का है. जहां पर मानकों के विपरीत निर्माण सामग्री इस्तेमाल करने पर मेयर रामपाल सिंह एक्शन मोड में दिखाई दिए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ेंःचूल्हे पर रोटी सेकते नजर आए मंत्री धन सिंह रावत, फोटो वायरल

दरअसल, रुद्रपुर के शिवनगर वार्ड नं- 7 में घटिया निर्माण सामग्री डालकर नालियों का निर्माण कराया जा रहा था. शिकायत मिलने के बाद मेयर रामपाल और मुख्य नगर अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच की. जहां पर घटिया ईंटों से नालियों का निर्माण किया जा रहा था.

जिसे देख मेयर का पारा चढ़ गया. उन्होंने मौके पर ही मुख्य नगर अधिकारी को ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए. साथ ही नालियों को दोबारा से बनाने को कहा. वहीं, मेयर रामपाल सिंह का कहना है कि अनियमितता बरतने पर ठेकेदार को दोबारा नाली बनाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके बावजूद संबंधित ठेकेदार मामले को गंभीरता से नहीं लेता है तो उसे ब्लैक लिस्ट में डाला जाएगा.

Intro:Summry - रुद्रपुर के वार्ड नं7 में निर्माणाधीन नाली में घटिया सामग्री स्तेमाल को लेकर नगर निगम मेयर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। साथ ही नगर निगम अधिकारियों को पुनः गुणवत्ता युक्त नाली बनाने के निर्देश जारी किए है।


एंकर - रुद्रपुर नगर निगम के मेयर रामपाल सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है वीडियो में मेयर एक नाली की गुणवत्ता चेकिंग के दौरान ईटों को तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं साथ ही ठेकेदार की फटकार लगाते हुए भी दिख रहे हैं।

Body:वीओ - गुणवत्ता को लेकर अक्षर सरकारी काम सुर्खियों में रहता है ताज़ा मामला रूद्रपुर नगर निगम से जुड़ा हुआ है। जहाँ पर मानकों के विपरीत निर्माण समग्री लगी देख मेयर राम पाल एसशन मोड़ पर दिखाई दिए। मेयर राम पाल का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है जिसमे वह ठेकेदार को फटकार लगाते हुए नज़र आ रहे है। दरशल मामला रुद्रपुर के शिवनगर वार्ड न 7 का है जहां पर ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण सामग्री लगाकर नालियों का निर्माण कराया जा रहा था तभी किसी की शिकायत पर रुद्रपुर के मेयर और मुख्य नगर अधिकारी दोनों दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए और वहां निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच की जिसमें घटिया ईंटों से नालियों का निर्माण कराए जाने पर नगर निगम रूद्रपुर के मेयर खासा नाराज हो गए, और उन्होंने मौके पर ही नाराजगी जताते हुए ठेकेदार पर कार्रवाई करने के लिए मुख्य नगर अधिकारी को निर्देश दिए, साथ ही नालियों को दोबारा तूड़वा कर बनाने के भी निर्देश दिए।
वही मेयर रामपाल सिंह ने बताया कि उन्हें शिकायत मिल रही थी कि नालियों के निर्माण में घटिया सामग्री का स्तेमाल हो रहा था। जिसके बाद आज उन्होंने मौका मुआयना किया तो क़ई तरह की अनिमियता पाई गई है। ठेकेदार को पुनः नाली को बनाने के निर्देश दिए गए है। अगर ऐसा नही होता है तो ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट कर कार्यवाही की जाएगी।

बाइट - रामपाल सिंह, मेयर।
Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details