उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर पुलिस ने किया चेन स्नैचिंग घटना का खुलासा, तीन सगे भाई गिरफ्तार

By

Published : Jun 15, 2023, 3:27 PM IST

काशीपुर पुलिस ने चेन स्नैचिंग की घटना का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में तीन सगे भाईयों को गिरफ्तार किया है. तीनों सगे भाई दिल्ली में होटल व्यवसाय का काम करते थे. होटल व्यवसाय में नुकसान होने पर तीनों काशीपुर में रहने वाली अपनी बुआ के यहां आये हुए थे.

Kashipur Police
काशीपुर पुलिस ने किया चेन स्नैचिंग घटना का खुलासा

काशीपुर: पुलिस ने बीते दिनों अज्ञात बदमाशों द्वारा महिला से चैन स्नैचिंग की घटना का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में तीन सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पकड़े गए तीनों भाइयों के पास से पास से घटना में लूटी गई चेन, महिला का आधार कार्ड भी बरामद किया है.

बताते चलें बीते 14 जून को आईटीआई थाना क्षेत्र के वैशाली कॉलोनी के रहने वाले विनीत कुमार ने पुलिस को तहरीर दी. जिसमें बताया 8 जून को उसकी माता शीला देवी काशीपुर में महाराणा प्रताप चौक से होते हुए घर वापस जा रही थी. बाजपुर रोड स्थित रोडवेज बस स्टैंड के पास पीछे से आये तीन अज्ञात बदमाशों ने उनके गले में पड़ी सोने की चेन व हाथ में पकड़ा हुआ पर्स लूट लिया. पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 395 के तहत मुकदमा दर्ज किया.

पढ़ें-रुड़की में युवक की मौत पर बवाल, बेलड़ा गांव में धारा 144, हिरासत में लिए गए 50 से अधिक लोग

शहर के बीचों बीच अचानक हुई इस लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के पुलिस कप्तान डॉ. मंजूनाथ टीसी के आदेश पर एसपी काशीपुर अभय सिंह तथा सीओ काशीपुर वंदना वर्मा के निर्देश पर काशीपुर कोतवाली प्रभारी के नेतृत्व में घटना के अनावरण के लिए पुलिस टीम का गठन किया. उप निरीक्षक मनोज जोशी तथा उप निरीक्षक सुनील सुतेड़ी ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. साथ-साथ मुखबिरों को भी अलर्ट किया गया. इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पहला पुल के पास से 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जो किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे. पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की. जिस पर इन तीनों ने अपने आप को सगा भाई बताया. साथ ही उन्होंने रोडवेज बस स्टैंड के सामने लूट की घटना को कबूल किया. पुलिस को इन तीनों की तलाशी के दौरान इनके पास से नाजायज तमंचा व दो नजायज चाकू बरामद किये. इस दौरान पुलिस को इनकी निशानदेही पर घटना में लूटी गई चेन तथा पर्स और महिला का आधार कार्ड बरामद हुआ.

पढ़ें-रुड़की के बेलड़ा गांव से हटेगी धारा 144, युवक की मौत के बाद हुआ था बवाल, SSP ने की ये अपील

एसपी काशीपुर अभय सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि तीनों आरोपी शिवम वर्मा, सागर वर्मा तथा सत्यम वर्मा पुत्र सतीश शर्मा निवासी मोहल्ला कानूनगोयान काशीपुर के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक तीनों सगे भाई दिल्ली में होटल व्यवसाय का काम करते थे. होटल व्यवसाय में नुकसान होने पर तीनों काशीपुर में रहने वाली अपनी बुआ के यहां आ गए. बुआ का कुछ समय पूर्व निधन हो जाने के चलते यह तीनों यहीं आकर रहने लगे. इनकी गतिविधियां नोएडा और गाजियाबाद में भी मिली हैं. लिहाजा, इनके आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में भी संबंधित थाना क्षेत्रों से मालूम किया जा रहा है. उन्होंने कहा अभी इन तीनों भाइयों से काफी पूछताछ बाकी है. इसलिए इन्हें न्यायालय में पेश कर रिमांड में लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details