उत्तराखंड

uttarakhand

शिक्षक से 40 हजार की ठगी करने वाले हनीट्रैप गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने दंपति समेत चार लोगों को किया अरेस्ट

By

Published : Apr 26, 2023, 8:50 PM IST

उधमसिंह नगर पुलिस ने हनीट्रैप गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने दंपति समेत इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने हाल ही में एक शिक्षक को अपने जाल में फंसाकर उससे 40 हजार रुपए ठग लिए थे और पैसों की मांग कर रहे थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

काशीपुर:उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने हनी ट्रैप मामले का खुलासा किया. मामला फेसबुक पर दोस्ती से शुरू हुआ, जो अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी और पैसों की उगाही तक जा पहुंचा. मामले में पुलिस ने दंपति समेत 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से पीड़ित से लूटी गई स्कूटी, क्रेडिट कार्ड, मोबाइल और कैश बरामद हुआ है.

जानकारी अनुसार काशीपुर निवासी एक शिक्षक ने आईटीआई थाने में शिकायत दर्ज कराया. जिसमें उसने बताया कि फेसबुक के जरिए उसकी एक युवती से दोस्ती हो गई. उसके बाद दोनों में धीरे-धीरे संबंध गहराते गए. बीते 21 अप्रैल को फेसबुक मित्र के बुलावे पर वह अपनी मित्र का जन्मदिन मनाने के लिए जसपुर खुर्द स्थित रुद्राक्ष गार्डन गया. जहां उसकी फेसबुक मित्र ने संबंध बनाने के मकसद से उसे एक कमरे में ले गई.

इसी दौरान प्लानिंग के तहत युवती के साथी अचानक कमरे में आ गए और दोनों की आपत्तिजनक स्थिति में वीडियो बनाते हुए उसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देने के साथ ही 2 लाख रुपये की मांग करने लगे. इतना ही नहीं युवती के साथियों ने पीड़ित शिक्षक के साथ मारपीट भी की. इस दौरान शिक्षक ने अपने परिचित को बुलाकर ₹30 हजार कैश और ₹10 हजार गूगल पे से रुपये दिए.
ये भी पढ़ें:बमोथ गांव से लापता महिला का शव श्रीनगर में मिला, परिजनों ने की शिनाख्त

पीड़ित शिक्षक ने बताया कि इस दौरान आरोपियों ने उसकी स्कूटी, क्रेडिट कार्ड और मोबाइल लूट लिए. पुलिस ने पीड़ित शिक्षक की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 386, 325, 342, 506 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया. मामले में आईटीआई प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में आईटीआई थाना पुलिस ने घटना का खुलासा किया.

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अंकित सिंह और उसकी पत्नी तमन्ना समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. पुलिस की गिरफ्त में आए अन्य दो अभियुक्तों ने अपना नाम राम सैनी पुत्र कन्हैया लाल, निवासी ग्राम बाजपुर और सुमित कुमार पुत्र हर स्वरूप सिंह बताया. पुलिस ने चारों के पास से पीड़ित शिक्षक की स्कूटी, मोबाइल और क्रेडिट कार्ड सहित ₹20 हजार बरामद किए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details