उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड बजट सत्रः हरदा बोले-सत्ता में आए तो देंगे फ्री बिजली-पानी

By

Published : Mar 3, 2020, 1:21 PM IST

गैरसैंण में चल रहे विधानसभा के बजट सत्र में सरकार और विपक्ष के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. उधर, पूर्व सीएम हरीश रावत ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है.

हरदा
हरदा

काशीपुर:उत्तराखंड की सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही कांग्रेस पार्टी ने एक नया दांव खेला है. पार्टी अब प्रदेशवासियों को दिल्ली की तर्ज पर 200 से 250 यूनिट बिजली और 45 लीटर पानी मुफ्त देने की बात कह रही है. कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने घोषणा की है कि यदि 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार आती है तो उत्तराखंड के नागरिकों को निर्धारित मात्रा में बिजली और पानी फ्री दिया जाएगा. हरदा की इस घोषणा से राज्य में राजनीति अचानक गर्मा गई है.

हरदा का सरकार पर हमला.

उधर, गैरसैंण में चल रहे उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र प्रारंभ हो चुका है. चार मार्च को त्रिवेंद्र सिंह रावत अपनी सरकार का चौथा बजट पेश करेगी, लेकिन बजट सत्र शुरू होने से पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सरकार पर हमला बोल दिया है.

पूर्व सीएम हरीश रावत काशीपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बजट सत्र पर सरकार को घेरते हुए कहा कि राज्य सरकार गैरसैंण में विधानसभा सत्र के नाम पर महज औपचारिकता पूरी कर रही है, क्योंकि सरकार को आलोचना का काफी डर था.

विपक्ष की मांग थी कि यह सत्र 15 दिनों तक चलाया जाए, लेकिन सरकार आलोचना के डर से इस सत्र को महज तीन दिन में ही समाप्त कर औपचारिकता मात्र कर रही है. इससे किसी का भी हित नहीं होगा. तीन दिन में राज्य के ज्वलंत मुद्दों चर्चा नहीं हो पाएगी.

इसके अलावा रावत ने शराब के दामों में कटौती, बेरोजगारी, बारिश से बर्बाद हुई फसल, किसानों की आत्महत्या और हाल ही में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में हुई नकल के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details