उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा के जंगल से शिकारी गिरफ्तार, वन विभाग ने दर्ज कराया मुकदमा

By

Published : Dec 15, 2021, 11:51 AM IST

Updated : Dec 15, 2021, 12:44 PM IST

खटीमा के जंगल से (Khatima Forest Range) एक शिकारी गिरफ्तार हुआ है. जंगल में वन विभाग की गश्ती टीम ने शिकारी को गिरफ्तार किया है. शिकारी के पास से अवैध बंदूक व दो कारतूस बरामद किये गये हैं.

Khatima
खटीमा में वन विभाग की टीम ने शिकारी को किया गिरफ्तार.

खटीमा:वन रेंज खटीमा (Khatima Forest Range) में वन विभाग (Khatima Forest Department) की गश्ती टीम ने एक शिकारी को गिरफ्तार किया है. वन विभाग के अनुसार शिकारी के पास से अवैध बंदूक व दो कारतूस बरामद किये गये हैं. पकड़े गए शिकारी के खिलाफ वन विभाग ने वन संरक्षण अधिनियम व आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

सीमांत खटीमा वन रेंज कर्मियों को गश्त के दौरान अवैध बंदूक के साथ एक शिकारी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है. खटीमा उप वन प्रभाग के एसडीओ शिवराज चंद्र के निर्देशन में खटीमा वन विभाग की टीम उत्तरी बनबसा कक्ष संख्या 5 में गश्त कर रही थी. इसी दौरान टीम ने एक शिकारी को गिरफ्तार किया. शिकारी के पास से अवैध बंदूक व दो कारतूस बरामद किये गये हैं.

खटीमा के जंगल से शिकारी गिरफ्तार.

पढ़ें-क्रिसमस और नये साल के जश्न को लेकर पुलिस ने कसी कमर, बनाएगी विशेष प्लान

वन विभाग के अधिकारियों ने शिकारी से गहनता से पूछताछ की. शिकारी के खिलाफ खटीमा वन रेंज में वन संरक्षण अधिनियम व आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. बता दें कि सर्द मौसम में शिकारियों की गतिविधियों को देखते हुए एसडीओ शिवराज चंद ने वन कर्मियों को गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated :Dec 15, 2021, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details