उत्तराखंड

uttarakhand

चिकन शॉप की आड़ में हो रही थी कछुओं की तस्करी, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

By

Published : Jul 6, 2023, 1:52 PM IST

काली नगर में चिकन शॉप के जरिए कछुओं को बेचेने का मामला सामने आया है. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने अनुसूची श्रेणी के 42 जिंदा कछुओं को बरामद किया. साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दुकान संचालक फरार होने में कामयाब रहा.

Etv Bharat
Etv Bharat

वन विभाग ने 42 जिंदा कछुओं के साथ आरोपी को दबोचा

रुद्रपुर: टांडा रेंज की टीम ने दिनेशपुर थाना क्षेत्र के काली नगर स्थित चिकन शॉप की दुकान से अनुसूची श्रेणी के 42 जिंदा कछुओं के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि दुकान संचालक मौके से फरार हो गया है. आरोपी को कोर्ट में पेश किया जा रहा है और फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम जगह-जगह दबिश दे रही है.

टांडा रेंज के रेंजर आरएन गौतम ने बताया कि काली नगर स्थित चिकन शॉप में कछुओं को ब्रिकी के लिए लाया गया था. जिसकी सूचना पर टीम ने उक्त दुकान में छापेमारी की, तभी दुकान के अंदर दो कट्टों में 42 अनुसूची श्रेणी के कछुए बरामद हुए. मौके से चिकन शॉप में काम करने वाले कर्मचारी को हिरासत में लिया गया, जबकि दुकान मालिक मौके से फरार हो गया. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश किया जा रहा है. फरार आरोपी पूर्व में भी कछुओं की तस्करी मामले में जेल जा चुका है.

ये भी पढ़ें:नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल की सजा

आरोपी ने पुलिस को बताया कि कछुए की खेप उसका मालिक जयदेव लेकर आता है. जिसके बाद वह उन्हें बेचता है. पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मनोज हालदार निवासी महतोष मोड़ गदरपुर बताया. वहीं, तराई पूर्वी वन प्रभाग एसडीओ शशि देव ने बताया कि 42 कछुओं की तस्करी मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक मौके से फरार होने में सफल रहा. उन्होंने बताया कि फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम दबिश दे रही है.

ये भी पढ़ें:नाले में मिला युवक का शव, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, पुलिस चौकी के आगे शव रखकर किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details