उत्तराखंड

uttarakhand

ग्लव्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आग बुझाने में छूटे पसीने

By

Published : Jun 4, 2022, 4:07 PM IST

दिनेशपुर में ग्लव्स बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग लगने से लाखों का माल समेत 23 मशीनें जल गई हैं. अग्निशमन विभाग की टीम ने करीब साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

gloves manufacturing factory at Rudrapur
फैक्ट्री में लगी भीषण आग

रुद्रपुरः दिनेशपुर थाना क्षेत्र के जयनगर में एक कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में स्थित महावीर इंडस्ट्री में अचानक आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि इसे काबू करने में फायर ब्रिगेड और अन्य फैक्ट्री की निजी गाड़ियां को काफी मशक्कत करनी पड़ी. करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन आग से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.

जानकारी के मुताबिक, दिनेशपुर के जयनगर में स्थित एक कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में संचालित ग्लव्स बनाने वाली एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे वहां पर अफरा तफरी मच गई. आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के साथ ही प्राइवेट कंपनी की गाड़ियों को बुलाना पड़ा.

ये भी पढ़ेंःजून की तपिश में फिर धधकने लगे पौड़ी के जंगल, आग बुझाने में जुटे वन कर्मी

करीब साढ़े 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. जब तक आग बुझ पाती, तब तक वहां रखी 23 मशीनें और लाखों रुपयों का सामान जल कर खाक हो गया. इस फैक्ट्री में सिडकुल की फैक्ट्रियों में कार्यरत श्रमिकों के लिए ग्लव्स बनाए जाते थे. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. फिलहाल, आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details