उत्तराखंड

uttarakhand

किच्छा पहुंचे राकेश टिकैत, धरने पर बैठे इंटरार्क फैक्ट्री के कर्मचारियों को दिया समर्थन, अंकिता भंडारी के परिजनों से भी मिलेंगे

By

Published : Oct 4, 2022, 5:21 PM IST

Updated : Oct 4, 2022, 7:41 PM IST

किच्छा में 400 दिनों से धरने पर बैठे इंटरार्क फैक्ट्री के श्रमिकों को भारतीय यूनियन के नेता राकेश टिकैत का समर्थन मिला है. मंगलवार को श्रमिकों से मुलाकात करने पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि किसी भी समस्या का समाधान होना चाहिए. राकेश टिकैत कल बुधवार को अंकिता भंडारी के परिजनों से मुलाकात करने जाएंगे.

Rakesh Tikait
इंटरार्क फैक्ट्री के श्रमिक

रुद्रपुर:उधमसिंह नगर जनपद के किच्छा इंटरार्क फैक्ट्री के बाहर आयोजित मजदूर किसान महापंचायत में आज मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने श्रमिकों का समर्थन दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रमिक पिछले 400 दिनों से मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं, जिनका हल अभी तक नहीं हो पाया है.

राकेश टिकैत ने कहा कि श्रमिकों की मांगों को लेकर फैक्ट्री प्रबंधन और न ही प्रशासन के लोग अभी तक मध्यस्थता नहीं कर पाए हैं. उन्होंने कहा कि जब तक श्रमिकों का हक उन्हें नहीं मिल जाता तब तक आंदोलन चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि जो कमेटी बनी है उसका जो फैसला होगा वह सभी लोगों को मान्य होगा. किसी भी विवाद का हल निकालना चाहिए. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो ट्रैक्टर ट्राली लेकर प्रदर्शन किया जाएगा.
पढ़ें- UKSSSC पेपर लीक: तोड़ा गया हाकम का आलीशान रिजॉर्ट, वन विभाग की संपत्ति पर था अवैध कब्जा

अंकिता के परिजनों से मुलाकात करेंगे टिकैत: उन्होंने अंकिता हत्याकांड पर बोलते हुए कहा कि वह कल अंकिता के परिजनों से मुलाकात करने के लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि अंकिता भंडारी केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की है.

बता दें, किच्छा इंटरार्क फैक्ट्री के श्रमिक वेतन, बोनस, एरियर, बस और कैंटीन की सेवा और निकाले गए लोगों को दोबारा नौकरी पर रखे जाने की मांग को लेकर 400 दिनों से धरना कर रहे हैं. धरने पर बैठे श्रमिकों को राकेश टिकैत ने समर्थन दिया है.

Last Updated :Oct 4, 2022, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details