उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर में शनिवार को होगा 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' कार्यक्रम का शुभारंभ, ये चीजें रहेंगी खास

By

Published : Feb 14, 2020, 10:23 PM IST

कल काशीपुर में होगा एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम का आगाज. क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो नैनीताल इकाई ने दी जानकारी

kashipur
एक भारत श्रेष्ठ भारत

काशीपुर: भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले विभाग क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो नैनीताल इकाई द्वारा काशीपुर में शनिवार से होने वाले 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' कार्यक्रम को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया.

काशीपुर के होली माउंट एकेडमी शिवालिक नगर नींझडा में शनिवार को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के बारे में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नैनीताल इकाई राजेश सिन्हा ने बताया कि एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान की घोषणा पीएम मोदी द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर 31 अक्टूबर 2015 को की गई थी.

इस अभियान का उद्देश्य देश के विभिन्न राज्यों में सांस्कृतिक एकता को बढ़ावा देना तथा देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की समृद्ध संस्कृति विरासत, खानपान, हस्तकलाओं एवं रीति-रिवाजों को प्रदर्शित करना है. जिससे राष्ट्रीय एकता और मजबूत हो सके.

ये भी पढ़े:वैलेंटाइन डेः बजरंग दल के कार्यकताओं ने लहराई तलवार, पुलिस-प्रशासन बना मूकदर्शक

प्रदेश में यह अभियान 15 फरवरी से 2 मार्च तक चलेगा. जिसके तहत काशीपुर, गदरपुर, भीमताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. इन कार्यक्रमों में एक फोटो प्रदर्शनी वैन भी सम्मिलित की जाएगी. जो जगह-जगह जाकर सांस्कृतिक एकता के पहलुओं को बताएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details