उत्तराखंड

uttarakhand

पंतनगर एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में छात्रा से छेड़छाड़ का मामला, आरोपी डॉक्टर निलंबित

By

Published : Dec 11, 2022, 7:52 PM IST

पंतनगर कृषि विवि (Pantnagar Agricultural University) के अस्पताल में छात्रा से छेड़छाड़ (doctor molested girl student in pantnagar) करने वाले डॉक्टर को निलंबित (Doctor suspended for molesting girl student) कर दिया गया है. आरोपी डॉक्टर को कृषि विज्ञान केंद्र ज्योलिकोट अटैच कर दिया गया है. अब पूरे प्रकरण की जांच विवि की सेक्सुअल हैरेसमेंट एंड जेंडर जस्टिस कमेटी द्वारा की जाएगी.

Etv Bharat
छात्रा से छेड़छाड़ मामले में डॉक्टर निलंबित

रुद्रपुर: पंतनगर कृषि विवि की एक छात्रा ने कॉलेज के ही अस्पताल में तैनात डॉक्टर (doctor molested girl student in pantnagar) पर गंभीर आरोप लगाये थे. जिसके बाद कॉलेज ने आरोपों की जांच करवाई. कमेटी की जांच में डॉक्टर प्रथम दृष्टया दोषी पाए गया. जिसके बाद डॉक्टर को निलंबित (Doctor suspended for molesting girl student) कर दिया गया. पुलिस भी इस पूरे मामले में शिकायत आने पर कार्रवाई की बात कह रही है.

पंतनगर कृषि विवि (Pantnagar Agricultural University) की एक छात्रा ने विवि के अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगाए थे. पीड़िता ने मामले की शिकायत कॉलेज प्रशासन से की. जिस पर कॉलेज प्रशासन ने आरोपी डॉ दुर्गेश कुमार को निलंबित करते हुए कृषि विज्ञान केंद्र ज्योलिकोट अटैच कर दिया है.

पढे़ं-'गड्ढों में हिचकोले खाने पर लोग हमें देते हैं गालियां', खराब सड़कें देख भड़के मंत्री सतपाल

छात्रा ने कमेटी को लिखित रूप में शिकायत कर बताया था कि एक सप्ताह पूर्व वह विवि के अस्पताल में पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल गई थी. इस दौरान टेस्ट के बहाने आरोपी डॉक्टर उसे अंदर ले गया. जहां उसके साथ छेड़छाड़ की गई. जिसके बाद वह घबरा कर बाहर आ गई. अगले दिन उसके द्वारा कमेटी को शिकायत की गई. जांच के दौरान कमेटी ने डॉक्टर को प्रथम दृष्टया दोषी पाया.

8 दिसंबर को कुलपति की संस्तुति के बाद आरोपी डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है. अब पूरे प्रकरण की जांच विश्विद्यालय की सेक्सुअल हैरेसमेंट एंड जेंडर जस्टिस कमेटी द्वारा की जाएगी. एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया अब तक पीड़िता ने थाने में कोई भी शिकायती नहीं दी है. विभिन्न माध्यमों से उन्हें सूचना मिली है. अगर पीड़िता कोई शिकायती पत्र देती है तो कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details