उत्तराखंड

uttarakhand

15 साल बाद हत्या का आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, फास्ट टैग से दो शातिर चोर भी पकड़े गए

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 17, 2023, 8:50 PM IST

Murder accused from West Bengal बाजपुर में हत्या कर 15 सालों से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है. आरोपी नाम बदल- बदल कर केरल और पश्चिम बंगाल में रह रहा था. इसके अलावा लाखों की नगदी और आभूषण चुराने वाले दो अंतरराज्यीय शातिर चोर भी पुलिस के हाथ लगे हैं. ये चोर एक फास्ट टैग की वजह से पकड़े गए.

Police arrested murder accused from West Bengal
काशीपुर में दो अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार

रुद्रपुरःआखिरकार हत्या के मामले में 15 सालों से फरार चल रहे इनामी आरोपी कोबाजपुर थाना पुलिस और एसओजी की टीम ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है. आरोपी नाम बदल कर पश्चिम बंगाल और केरल में रहा रहा था. इसके अलावा काशीपुर में दो चोर पुलिस के हाथ लगे हैं. सभी आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

उधम सिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि 4 दिसंबर 2008 को बाजपुर के थापा नगला वीरपुर निवासी सामती सिंह ने पुलिस में एक तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि 3 दिसंबर 2008 की रात को भतीजे राजवीर की उन्हीं की चक्की में काम करने वाले राजा उर्फ राजू निवासी बिहार की हत्या कर दी है, जो घटना को अंजाम देकर फरार हो गया है.

वहीं, पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की धरपकड़ शुरू की, लेकिन आरोपी राजू पुलिस के हाथ नहीं चढ़ पाया. जिसके बाद आरोपी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया. इस दौरान पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए गए, लेकिन आरोपी नाम बदल कर अपने ठिकाने बदलता रहा. जिसके बाद 2022 में आईजी कुमाऊं ने आरोपी पर 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया.

इसी कड़ी में जांच के दौरान आरोपी की लोकेशन पश्चिम बंगाल में पाई गई. जिसके बाद 21 जनवरी 2023 को टीम पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुई. पुलिस की भनक लगते ही आरोपी केरल भाग गया. जिसके बाद 10 अक्टूबर को एसओजी और थाना पुलिस को केरल रवाना किया गया तो आरोपी वहां से भी बच निकला, लेकिन एसओजी ने मोबाइल सर्विलांस की मदद से पश्चिम बंगाल से उसे धर दबोचा.
ये भी पढ़ेंःरुड़की में सास से लड़कर बहू ने खाया जहर, जंगल में तोड़ा दम, पुलिस मामले की जांच में जुटी

काशीपुर में दो अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तारःकाशीपुर और आईटीआई थाना क्षेत्र में घरों में लाखों की चोरी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है. आरोपियों से चार लाख की नगदी और सोने चांदी के आभूषण समेत अन्य चोरी का माल भी बरामद किया गया है.

काशीपुर में चोर गिरफ्तार

आरोपियों के खिलाफ दिल्ली और नोएडा में 14-14 मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस की मानें तो बीती 8 अक्टूबर को काशीपुर और आईटीआई क्षेत्र में 3 लोगों ने अलग-अलग तहरीर देकर चोरी होने की बात कही थी. जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो अहम सुराग हाथ लगे. वहीं, टीम को तीनों घटनास्थल पर एक कार दिखाई दी.

पुलिस ने घटना में सामने आई कार और संदिग्धों की तलाश के लिए गजरौला तक की खाक छानी. जिसमें गजरौला से आगे टोल प्लाजा पर कार पर लगे फास्ट टैग कार्ड से वाहन स्वामी का नाम सुरेंद्र सिंह निवासी जहांगीरपुर गौतम बुद्ध नगर (यूपी) हाल पता गाजियाबाद सामने आया. जिस पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बुलंदशहर के कुचेसर रोड से आरोपी सुरेंद्र सिंह और राहुल निवासी नगला कटक बुलंदशहर को गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details