उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर और हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर बनेंगे कोविड केयर सेंटर

By

Published : May 7, 2020, 11:33 PM IST

Updated : May 24, 2020, 12:20 PM IST

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए रेलवे विभाग ने रेल कोच को कोविड केयर सेंटर बनाने पर सहमति दी है. देश भर में 215 रेलवे स्टेशन में हल्द्वानी और हरिद्वार रेलवे स्टेशन भी शामिल है.

Kashipur
रेलवे स्टेशन

काशीपुर: देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई तरीके अपनाएं जा रहे हैं. इसी कड़ी में कोरोना मरीजों के बढ़ने के मामले में स्वास्थ्य विभाग और काशीपुर रेलवे विभाग सर्तक हो गया है. वहीं, रेलवे मंत्रालय ने देश के 215 रेलवे स्टेशनों पर कोविड केयर सेंटर विशेष कोच रखे जाएंगे. जिसमें हल्द्वानी और काशीपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है.

बता दें कि देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके लिए कोविड केयर सेंटरों की कमी पड़ रही है. इसे देखते हुए अब रेल मंत्रालय ने भी कोरोना के खिलाफ जंग में अपना हाथ आगे बढ़ाया है. रेल मंत्रालय देश भर में 215 रेलवे स्टेशनों पर कोविड केयर सेंटर के लिए विशेष कोच देने को राजी हुआ है. इन सभी रेलवे स्टेशनों की सूची जारी की गई है. इसमें उत्तराखंड के दो स्टेशन भी शामिल किए गए हैं.

पढ़ें:लॉकडाउनः ऋषिकेश में फंसे टिहरी के 250 लोगों को प्रशासन ने पंहुचाया घर

कोरोना चिह्नित रेलवे स्टेशन पर रेलवे की ओर से नोडल अधिकारी तैनात किए जाएंगे. राज्य सरकार की मांग पर ये कोविड केयर सेंटर उन्हें उपलब्ध कराए जाएंगे. वहीं, इज्जत नगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि इज्जत नगर डिवीजन में 57 कोच तैयार किए गए हैं. इन कोचों में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज के लिए एक केबिन बना है. इसके अलावा एक केबिन डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए बनाया गया है.

Last Updated : May 24, 2020, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details