उत्तराखंड

uttarakhand

38वें नेशनल गेम्स की तैयारी में जुटा खेल विभाग, रुद्रपुर में मुख्य खेल सचिव ने ली अफसरों की बैठक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 21, 2023, 5:11 PM IST

Updated : Nov 21, 2023, 6:10 PM IST

Preparation for 38th National Games in Uttarakhand 38वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारियों को लेकर खेल सचिव अमित सिन्हा ने रुद्रपुर में अधिकारियों की बैठक ली. इसके साथ ही उन्होंने रुद्रपुर में बन रहे मल्टीपरपज इंडोर स्टेडियम का भी निरीक्षण किया.

38th National Games
38वें राष्ट्रीय खेल

रुद्रपुर में मुख्य खेल सचिव अमित सिन्हा ने ली अफसरों की बैठक.

रुद्रपुरः38वें नेशनल गेम्स की मेजबानी उत्तराखंड को मिलने के बाद उत्तराखंड सरकार तैयारी में जुट गई है. 21 नवंबर को मुख्य खेल सचिव अमित सिन्हा ने ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर पहुंचकर तमाम संगठन की बैठक कर कई बिंदुओं पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने खेल से जुड़े तमाम अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इससे पूर्व उन्होंने रुद्रपुर में बन रहे मल्टीपरपज इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण भी किया.

38वें राष्ट्रीय खेल की मेजबानी उत्तराखंड को मिलने के बाद खेल विभाग तैयारियों में जुट गया है. इसी के चलते आज मुख्य खेल सचिव अमित सिन्हा ने उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन समेत खेल से जुड़े तमाम विभागों के अधिकारियों और पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इससे पूर्व उन्होंने रुद्रपुर में बन रहे मल्टीपरपज इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया. बैठक में उन्होंने खेल से जुड़े पदाधिकारियों और अधिकारियों को कहा कि चयनित खिलाड़ियों के लिए जल्द से जल्द कैंप लगाकर ट्रेनिंग शुरू की जाए.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड को सौंपा गया अगले साल होने वाले 38वें नेशनल गेम्स का फ्लैग, रेखा आर्य ने बताया ऐतिहासिक क्षण

उन्होंने बताया कि एसोसिएशन के साथ कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं. नेशनल गेम्स की तैयारी बड़ी गर्मजोशी के साथ चल रही है. पूरे उत्तराखंड में ऐसा माहौल बनाना है कि जो खेलता है, वह बाहर निकले. एसोसिएशन खिलाड़ियों का चयन करेगा. उन्होंने बताया कि स्टेडियम की स्थिति बहुत बेहतर है. वह लगातार जायजा ले रहे हैं. इसके अलावा एसोसिएशन को अच्छे से अच्छे इक्विपमेंट दिए जाएं.

अमित सिन्हा ने कहा कि खेल को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार ब्लॉक स्तर पर खेल का महाकुंभ का आयोजन करा रही है. उन्होंने बताया कि पिछले दो सालों में इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. साथ ही कोच की समस्याओं का समाधान किया गया है. खिलाड़ियों के लिए बाहर से भी कोच लाए जाएंगे.

Last Updated :Nov 21, 2023, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details