उत्तराखंड

uttarakhand

जमीन धोखाधड़ी के मामले में 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Nov 18, 2020, 10:50 AM IST

Updated : Nov 18, 2020, 11:52 AM IST

खटीमा के झनकइया थाने में हाईकोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ 125 एकड़ जमीन की धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने की बात कही है.

khatima
धोखाधड़ी

खटीमा:झनकइया थाने में हाईकोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ 125 एकड़ जमीन की धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा दर्ज किया है. मुकदमा बकुलिया ग्राम निवासी कश्मीर सिंह द्वारा दर्ज कराया गया है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने की बात कही है.

जमीन धोखाधड़ी के मामले में 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

कई वर्षों से खेतीबाड़ी कर रहे किसान निर्मल सिंह द्वारा जमीन खरीद से संबंधित सभी दस्तावेज दिखाते हुए कश्मीर सिंह द्वारा ब्लैकमेल किए जाने का आरोप लगाया है. निर्मल सिंह का आरोप है कि उनके पिता ने जमीन मालिक को पूरा पैसा देकर जमीन खरीदी थी. जिसके दस्तावेज भी उनके पास मौजूद हैं. हालांकि जमीन बेचने वाले अब जीवित नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कश्मीर सिंह द्वारा उन्हें काफी समय से ब्लैकमेल करने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि, जिन 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है उसमें अधिकतर लोग 90 वर्ष से ज्यादा उम्र के हैं.

पढ़ें:गांजा तस्कर आया पुलिस के हाथ, 3 किलो से अधिक गांजा बरामद

मुकदमा दर्ज कराने वाले कश्मीर सिंह के अधिवक्ता रामबचन का कहना है कि हाईकोर्ट के निर्देश पर जमीन के मामले में फ्रॉड करने वालों के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज कराया गया है.
जबकि खटीमा पुलिस क्षेत्राधिकारी का कहना है कि हाईकोर्ट के निर्देश पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अब मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Nov 18, 2020, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details