उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा में सेना के जवान मोहन सिंह गुरुंग की मौत, दो दिन पहले छुट्टी पर आया था घर

By

Published : Jun 14, 2023, 4:11 PM IST

खटीमा में सेना के जवान मोहन सिंह गुरुंग की मौत हो गई है. जवान दो दिन पहले ही छुट्टी पर घर आया था. बताया जा रहा है कि मोहन सिंह बीती रात खाना खाकर अपने कमरे में सोने चल गया था. सुबह परिजनों को जवान बेड पर मृत मिला. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

Army Jawan Mohan Singh Gurung
सेना के जवान मोहन सिंह गुरुंग की मौत

खटीमाःसीमांत खटीमा के चारूबेटा गांव के पहाड़ी कॉलोनी निवासी सेना के जवान मोहन सिंह गुरुंग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. जवान मोहन सिंह दो दिन पहले ही 45 दिन की छुट्टी पर घर आया था. बताया जा रहा है कि बीती रात जवान खाना खाकर सोया था. सुबह वो अपने कमरे में मृत मिला. वहीं, जवान की मौत के मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है.

जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में थी ड्यूटी, 45 दिन की छुट्टी पर घर आया था जवानःजानकारी के मुताबिक, जवान मोहन सिंह गुरुंग खटीमा के चारूबेटा गांव के पहाड़ी कॉलोनी का रहने वाला था. वो साल 2018 में गोरखा राइफल में भर्ती हुआ था. वर्तमान में जवान 1/9 यूनिट जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में तैनात था. बताया जा रहा है कि जवान मोहन सिंह गुरुंग दो दिन पहले ही ड्यूटी से 45 दिन की छुट्टी लेकर अपने घर आया था. जिसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.
ये भी पढ़ेंःसिपाही बेटा बना सेना का 'अफसर', 500 के नोट और पिता के तंज ने बदली 'तकदीर', सुनिए मजेदार किस्सा

रात को खाना खाकर सोया, फिर नहीं उठाः परिजनों ने बताया कि मोहन सिंह रात को खाना खाकर अपने कमरे में सोने के लिए चला गया था. बुधवार सुबह जब वो नहीं उठा तो परिजन उसके कमरे में पहुंचे. काफी आवाज लगाने पर भी अंदर से कोई हरकत नहीं हुई. जिसके बाद उन्होंने दरवाजा खोला तो जवान अचेत पड़ा हुआ था. जिसे देख उनके होश उड़ गए. आनन-फानन में परिजन जवान को उप जिला अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने जवान मोहन सिंह को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजारः वहीं, जवान मोहन सिंह गुरुंग के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. घटना की सूचना पाकर उपनिरीक्षक किशोर पंत पुलिस टीम के साथ उप जिला अस्पताल खटीमा पहुंचे. उन्होंने जवान मोहन सिंह के शव को कब्जे में लेकर पीएम की कार्रवाई के लिए भेज दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद जवान की मौत का कारण पता लग पाएगा. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. उधर, घटना के बाद से ही जवान मोहन सिंह के गांव में मातम पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details