उत्तराखंड

uttarakhand

Misbehavior With Kanwariyas: कांवड़ रूट पर मांस की दुकानें रहेंगी बंद, बवाल के बाद पुलिस का फैसला

By

Published : Feb 15, 2023, 3:46 PM IST

उधमसिंह नगर पुलिस ने कांवड़ रूट पर मीट की दुकानें बंद रखने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने लोगों ने अपील की है कि वो अफवाह न फैलाएं.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रपुर: उधमसिंह नगर जिले के जसपुर में हुए बबाल के बाद एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने जहां अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है, तो कांवड़ रूट पर 18 फरवरी तक मांस की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया. कांवड़ियों ने हाईवे पर जो जाम लगाया था, उसे भी पुलिस ने खुलावा दिया है.

दरअसल, जसपुर में कुछ कांवड़ियों ने आरोप लगाया है कि उनके पर कुछ लोगों ने आपत्तिजनक वस्तुएं फेंकी हैं, जिसकी वजह से वहां हंगामा खड़ा हो गया. कांवड़ियों ने बवाल काटते हुए नेशनल हाईवे जाम कर दिया. विवाद बड़ा तो पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझाने का प्रयास किया. कांवड़ियों की मांग थी कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिसका पुलिस ने आश्वासन दिया. जिसके बाद ही कांवड़ियों का गुस्सा शांत हुआ.
पढ़ें-Misbehavior With Kanwariyas: जसपुर में कांवड़ियों पर गंदगी फेंकने से बवाल, नादेही हाईवे किया जाम

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि जसपुर में सड़क पर कुछ आपत्तिजनक वस्तु पड़ी हुई थी, जिस पुलिस ने हटवा दिया है. वहीं, कांवड़ियों ने जो आरोप लगाए है. उसकी जांच की जा रही है. एसओजी टीम को भी एक्टिव कर दिया गया है. थाना पुलिस अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर रही है. घटना स्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. इसके अलावा आगे यात्रा में कांवड़ियों को इस तरह की कोई भी परेशानी न हो इसके लिए कावड़ रूट पर सभी मांस की दुकानों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

उन्होंने संबंधित थाने और सीओ को दिए गए हैं. इसके अलावा जिलाधिकारी से भी मामले में पत्राचार किया जा रहा है. एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने लोगों की अपील है कि वो किसी भी तरह का अफवाह बिल्कुल भी न फैलाएं. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details