उत्तराखंड

uttarakhand

Ramnagar G20 Meeting: सौंदर्यीकरण में जुटा प्रशासन, सड़क किनारे से हटाया अतिक्रमण

By

Published : Mar 6, 2023, 3:27 PM IST

भारत जी 20 बैठक की अध्यक्षता कर रहा है. इसकी एक बैठक उत्तराखंड के रामनगर में भी प्रस्तावित है. लिहाजा, जी 20 की बैठक को लेकर प्रशासन पंतनगर से रामनगर तक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने और सौंदर्यीकरण में जुटा हुआ है. आज भी प्रशासन ने सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाए. साथ ही अवैध निर्माण को हटाया.

Administration Engaged in Beautification
रुद्रपुर में प्रशासन की कार्रवाई

जी 20 की बैठक को लेकर तैयारी

रुद्रपुरःउत्तराखंड के रामनगर में 28 से 30 मार्च तक जी 20 की बैठक प्रस्तावित है. इसे लेकर प्रशासन अभी से ही तमाम इंतजामात करने में जुटा हुआ है. इन सभी तैयारियों के बीच नगर निगम की टीम ने सरकारी भूमि पर अवैध रूप से काबिज लोगों के खिलाफ कार्रवाई की और अवैध निर्माण ध्वस्त किए. इस पूरी कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात रही. इतना ही नहीं यातायात के मद्देनजर इंद्रा चौक की गोलाई को तीन मीटर कम किया गया है ताकि, वाहन आसानी से घूम सकें.

दरअसल, रामनगर में जी 20 की बैठक को लेकर प्रशासन अभी से ही पुरजोर तैयारियों में जुटा हुआ है. पंतनगर से रामनगर तक प्रस्तावित रूट का भी सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. सड़क से लेकर शहर को सुंदर बनाने का काम युद्धस्तर पर शुरू हो चुका है. एक ओर एनएच विभाग सड़क को दुरुस्त करने में जुटा है तो दूसरी ओर नगर निगम की ओर से पुलिस प्रशासन के सहयोग से निगम की भूमि में बैठे अवैध कब्जेदारों पर कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है.
ये भी पढ़ेंःUttarakhand G20 Summit: G20 समिट को लेकर एक्शन मोड में पुलिस, बॉर्डर पर विशेष नजर

आज रुद्रपुर नगर निगम से सटी भूमि पर बाहरी राज्यों से आ कर अवैध रूप से रह रहे लोगों के खिलाफ प्रशासन का पीला पंजा चला. इस दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत भारी पुलिस फोर्स भी मौजूद रही. इतना ही नहीं सड़क किनारे अतिक्रमण कर व्यवसाय कर रहे लोगों से जगह खाली करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था दुरुस्त रहने के लिए एनएच 87 और एनएच 74 पर इंद्रा चौक को तीन मीटर छोटा कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details