उत्तराखंड

uttarakhand

पहले एमपी में लाखों की ठगी, फिर, कोलकाता में खरीदी जमीन, ऐसे मोबाइल ने बिगाड़ा शातिरों का 'खेल'

By

Published : Apr 28, 2023, 3:44 PM IST

झनकईया पुलिस ने लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने एमपी के खंडवा जिले में ठगी की घटना को अंजाम दिया. जिसके बाद इन्होंने कोलकाता में जमीन खरीदी. इसके बाद ये ठग यहां छुपने आये थे. दो ठगों में से एक कलकत्ता और दूसरा खटीमा का रहने वाला है.

Etv Bharat
लाखों की ठगी के दो आरोपी गिरफ्तार

खटीमा: मध्य प्रदेश से चालीस लाख की ठगी कर भागने वाले दो आरोपियों को खटीमा की झनकईया थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के थाना खालवा में आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज है. गिरफ्तार करने के बाद झनकईया थाना पुलिस ने आरोपियों को मध्य प्रदेश पुलिस को सौंप दिया है.

बता दें उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत थाना झनकईया पुलिस ने आज मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के थाना खालवा में चालीस लाख की रुपए की ठगी करने के दो आरोपियों को नारायण नगर से गिरफ्तार किया. पकड़े गए दोनों आरोपियों सुब्रत पुत्र मुनिलाल विश्वास, निवासी साइली गांव, गोपालनगर, 24 परगना कोलकाता थानाछोटू विश्वास पुत्र केशव विश्वास, निवासी नारायण नगर खटीमा के खिलाफ मध्य प्रदेश के खंडवा थाना में आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज है. झनकईया थाने के सब इंस्पेक्टर देव ने बताया मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के थाना खालवा की पुलिस झनकईया थाने में आई. उन्होंने सूचना दी कि उनके थाना क्षेत्र में दो व्यक्तियों ने गांव वालों से लगभग चालीस लाख की ठगी की है. जिस के संबंध में उनके थाने में मुकदमा दर्ज है. दोनों आरोपियों में से एक ही मोबाइल लोकेशन यहां मिली है. जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए झनकईया पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

पढ़ें-सीताबनी पर्यटन जोन में बाघिन को उकसाने वाले जिप्सी चालक को भेजा जेल, खतरे में डाली थी पर्यटकों की जान

आरोपियों के कब्जे से एक पासबुक बरामद हुई है. जिसमें 5,00,000 रुपए जमा किए थे. मध्य प्रदेश पुलिस ने तत्काल ही खाते को सीज किया. आरोपियों ने बताया उनके द्वारा बाकी पैसों से कोलकाता में जमीन खरीदी गई है. बाकी के बचे पैसे कोलकाता में ही छुपाकर रखे हैं. गिरफ्तार आरोपियों को मध्य प्रदेश पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर ले गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details