उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर में बिना क्रेडिट कार्ड के ऑनलाइन शॉपिंग, खातधारक को लगा एक लाख का चूना

By

Published : Feb 9, 2021, 8:26 PM IST

काशीपुर में एक खाताधारक के खाते से बिना क्रेडिट कार्ड के ऑनलाइन खरीदारी की गई.

account-holder-was-cheated-of-nearly-one-lakh-by-shopping-online-without-credit-card
काशीपुर में बिना क्रेडिट कार्ड के ऑनलाइन खरीदारी

काशीपुर: कोतवाली क्षेत्र में अजब तरह की ऑनलाइन ठगी का मामला प्रकाश में आया है. जिसके तहत बैंक खाता धारक के द्वारा क्रेडिट कार्ड का बिना इस्तेमाल किये हुए ही खाताधारक के खाते से 1 लाख के करीब रुपये की खरीदारी कर ली गई. खाताधारक ने काशीपुर कोतवाली में इसकी शिकायत दर्ज कराते हुए मदद की गुहार लगाई है.काशीपुर में फ्लिपकार्ट पर बुक कराये गये मोबाइल की बुकिंग कैंसिल कर रकम वापस मांगने पर एक व्यक्ति से बैंक एकाउंट का ट्रांजैक्शन पासवर्ड पूछकर 60 हजार रूपये की रकम एकाउंट से उड़ा ली गई

काशीपुर के आवास विकास निवासी संदीप रावत ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका रामनगर रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य ब्रांच में सेविंग अकाउंट है. उसी बैंक का एक क्रेडिट कार्ड है, जिसका इस्तेमाल उसने कभी नहीं किया. यहां तक कि उसने उसे कभी खोल कर भी नहीं देखा.

पढ़ें-तपोवन टनल में ऑपरेशन जिंदगी जारी, जानें रेस्क्यू अभियान की चुनौतियां

एक दिन अचानक उसके मोबाइल पर एक काॅल आयी. उसके बाद एक एसएमएस आया. इस संबंध में जानकारी लेने के लिए वह बैंक गया तो उसे वहां जाकर जो पता चला उससे पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. बैंक से पता चला कि संदीप के खाते से 98,741.02 रूपये की ऑनलाइन खरीदारी की गई है. इसके बाद संदीप ने आनन-फानन में पुलिस को मामले की जानकारी दी.

पढ़ें- EXCLUSIVE: इसरो ने जारी की सेटेलाइट तस्वीरें, चमोली आपदा के असली कारणों का लगा पता

वहीं, काशीपुर में फ्लिपकार्ट पर बुक कराये गये मोबाइल की बुकिंग कैंसिल कर रकम वापस मांगने पर एक व्यक्ति से बैंक एकाउंट का ट्रांजैक्शन पासवर्ड पूछकर 60 हजार रूपये की रकम एकाउंट से उड़ा ली गई. रामपुर के थाना टांडा के ग्राम मिलक नारायणपुर निवासी अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि उसका बचत खाता एक्सिस बैंक जिला सीतापुर में है. 8 फरवरी को उसके द्वारा टू गुडी (फ्लिपकार्ड) कम्पनी से एक मोबाइल फोन बुक कराया था. जिसकी कीमत 7,777 हजार रूपये थी. कुछ समय बाद बुकिंग कैंसिल करने व रकम वापस करने को काॅल की गई. काॅल रिसीव करने वाले व्यक्ति ने खुद को टू गुडी कस्टमर केयर का बताया. कुछ देर बातचीत कर कहा कि रकम ट्रांसफर नहीं हो पा रही है.

पढ़ें- एक क्लिक में पढ़ें चमोली त्रासदी की पूरी कहानी, जानें कब और कैसे हुई शुरुआत

फोन में फोन पे ऐप डाउनलोड करने को कहा. जैसे ही उन्होंने ऐप डाउनलोड कर बैंक से लिंक किया तो ठग ने उससे एक्सिस बैंक एकाउंट का ट्रांजेक्शन पासवर्ड पूछने पर पासवर्ड भी बता दिया. तब उक्त व्यक्ति ने कहा कि अपने खाते का बैलेंस चैक करो. जैसे ही मैने खाते का बैलेंस चेक किया तो देखा कि कई बार ट्रांजेक्शन के जरिए ठगों ने 60 हजार रुपए उड़ा लिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details