उत्तराखंड

uttarakhand

33वीं राष्ट्रीय कैनो स्प्रिंट सीनियर चैंपियनशिप का समापन, CM धामी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया

By

Published : Aug 25, 2022, 7:55 PM IST

Updated : Sep 16, 2022, 5:09 PM IST

रुद्रपुर के बौर जलाश्य में आयोजित राष्ट्रीय कैनो स्प्रिंट सीनियर चैंपियनशिप के समापन समारोह में सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड आई टीमों को मेडल और पुरस्कार वितरित किया. वहीं, उन्होंने वहां मौजूद खिलाड़ी को प्रोत्साहित किया.

33rd National Canoe Sprint Senior Championship
राष्ट्रीय कैनो स्प्रिंट सीनियर चैंपियनशिप

रुद्रपुर: 33वीं राष्ट्रीय कैनो स्प्रिंट सीनियर चैंपियनशिप (33rd National Canoe Sprint Senior Championships) के समापन कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए (CM Pushkar Singh Dhami attended program). इस दौरान उन्होंने कैनोइंग रेस (canoeing race) का भी लुफ्त उठाया. सीएम धामी ने फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड आई टीमों को मेडल और पुरस्कार वितरित किए. उन्होंने कहा नेशनल प्रतियोगिता होना उत्तराखंड के लिए सम्मान की बात है. आगे भी इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी.

सीएम पुष्कर सिंह धामी गदरपुर स्थित बौर जलाशय पहुंचे. जहां उन्होंने 33वें राष्ट्रीय कैनो स्प्रिंट सीनियर (महिला एवं पुरुष) चैंपियनशिप समापन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. इस दौरान सीएम ने सभी खिलाड़ियों से परिचय किया. वही, उन्होंने कैनोइंग 2, 3 और 4 फाइनल दो सौ मीटर रेस का लुफ्त उठाया. उन्होंने विजेता टीम सहित सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी.

CM धामी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.

इस मौके पर ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता (Olympic Association Secretary General Rajeev Mehta) ने कहा बौर जलाशय में वाटर स्पोर्ट्स (Water Sports at Baur Reservoir) पिछले तीन सालों से कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. वहीं, पहली बार यहां नेशनल प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. यहां पर बेहतर टीम का चयन गुजरात में होने वाली नेशनल गेम्स के लिए किया जाएगा. इस दौरान उन्होंने फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड आई टीमों को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें:सालम क्रांति दिवस पर एक मंच पर दिखे कांग्रेस और BJP के दिग्गज नेता, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

सीएम धामी ने कहा नॉर्थ इंडिया की प्रतियोगिता का आयोजन उत्तराखंड में किया गया है. इस तरह की प्रतियोगिता से प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी. इस तरह के आयोजन से क्षेत्र में पर्यटन बढ़ेगा. बौर जलाशय में कनेक्टिविटी के लिए प्रस्ताव बनाए जाएंगे. आज भारत के खिलाड़ियों का डंका विश्व में बज रहा है.

उन्होंने कहा खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए प्रदेश सरकार नई खेल नीति लाई है. इसके अलावा बौर जलाशय के पार राजस्व ग्राम को भी जल्द सारी सुविधाओं से लैस किया जाएगा. प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश 138 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहा. जबकि सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड 124 अंकों के साथ दूसरे और इंडियन पुलिस 95 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही.

Last Updated :Sep 16, 2022, 5:09 PM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details