उत्तराखंड

uttarakhand

चंडीगढ़ से चिन्यालीसौड़ आ रही एक्सयूवी खाई में गिरी, एक महिला की मौत, 4 घायल

By

Published : Jun 8, 2023, 2:45 PM IST

Updated : Jun 8, 2023, 4:06 PM IST

थत्यूड़ में चंडीगढ़ से चिन्यालीसौड़ आ रही एक्सयूवी खाई में गिर गई. इस घटना में एक महिला की मौत हो गई है. साथ ही 3 घायल हो गये.

Etv Bharat
चंडीगढ़ से चिन्यालीसौड़ आ रही एक्सयूवी खाई में गिरी

धनौल्टी: पहाड़ों में सड़क दुर्घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला टिहरी जिले से सामने आया है. यहां चंडीगढ़ से चिन्यालीसौड़ आ रही एक्सयूवी कार CH 01 CM 5211 थत्यूड़ थानाक्षेत्र के भवान बिलौदी पुल के पास
अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई.

पढ़ें-टिहरी में अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप, एक महिला की मौत, 5 लोग घायल

इस दुर्घटना में वाहन सवार 5 लोग घायल हो गये. दुर्घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची थाना थत्यूड़ पुलिस ने घायलों को सीएचसी थत्यूड़ पहुंचाया.सीएचसी थत्यूड़ से तीन गंभीर रूप से घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. इसमें से गम्भीर रूप से घायल अनीता देवी(50) ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. अनीता देवी कंडीसौड थाना छाम टिहरी गढ़वाल की रहने वाली है.

पढ़ें-पंतजलि योगपीठ में इलाज के नाम पर देहरादून के बुजुर्ग से ठगी, पौने दो लाख का चूना लगाया

घायलों की अगर बात करें तो इसमें रोशन जगुड़ी(38), जगडगांव, चिन्यालीसौड़ (चालक ), सुमन थपलियाल(35) ग्राम पोखरी चिन्यालीसौड़, शुभम(25 ) पुत्र प्रकाश चंद, ग्राम मयाली रुद्रप्रयाग, शिक्षा(18) पुत्री वाणी भूषण अवस्थी, ग्राम पुजार गांव उत्तरकाशी शामिल है.

सड़क दुर्घटनाओं का कारण: उत्तराखंड में कई बार ड्राइवर आराम किए बिना ही लंबी दूरी तय करते हैं. ऐसे में गाड़ी चलाते चलाते अक्सर नींद आने की वजह से भी सड़क दुर्घटनाएं होती हैं. कई मामलों में देखा गया है कि शराब पीकर गाड़ी चलाने से भी कई बड़ी दुर्घटनाएं हुई हैं. गाड़ी को आराम ना देना और लगातार गाड़ी को यात्रा मार्गों पर दौड़ने से भी सड़क हादसे होते हैं. इतना ही नहीं खराब सड़कें, खतरनाक मोड़ भी सड़क हादसों का मुख्य कारण बनते हैं. इसके साथ ही ओवरलोडिंग भी कई सड़क हादसों का मुख्य कारण है. ओवरस्पीड भी पहाड़ों में हादसों का मुख्य कारण बनती है.

Last Updated :Jun 8, 2023, 4:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details