उत्तराखंड

uttarakhand

चारधाम की यात्रा पर निकला ट्रेकिंग दल पहुंचा देवप्रयाग, हुआ जोरदार स्वागत

By

Published : Oct 30, 2021, 1:59 PM IST

चारधाम की प्राचीन ट्रैक मार्गों और यहां अवस्थित चोटियों के निरीक्षण के लिए 22 सदस्य ट्रेकिंग दल पैदल यात्रा पर निकला हुआ है. यह ट्रेकिंग दल मार्गों का सर्वेक्षण, वर्तमान स्थिति की दूरी सहित कई आकलन करेगा.

Trekking team
Trekking team

टिहरी:उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से चारधाम की प्राचीन ट्रैक मार्गों और यहां अवस्थित चोटियों के निरीक्षण के लिए 22 सदस्य ट्रेकिंग दल पैदल यात्रा पर निकला हुआ है. यह ट्रेकिंग दल मार्गों का सर्वेक्षण, वर्तमान स्थिति की दूरी सहित कई आकलन करेगा.

बता दें कि, बीते 25 अक्टूबर को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यात्री दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. दल ने 28 अक्टूबर से ऋषिकेश से यात्रा का शुभारंभ किया. यह दल टिहरी जिले की सीमा देवप्रयाग में पहुंचा है जहां देवप्रयाग के लोगों ने यात्री दल का स्वागत किया. इसके बाद दल देवप्रयाग से होते हुए कोटेश्वर महादेव पहुंचेगा. उसके बाद कोटेश्वर से धरासू बैंड, राडी टॉप, बड़कोट, राणा चट्टी होते हुए यमुनोत्री जाएगा.

जिला साहसिक खेल अधिकारी एसएस राणा ने बताया कि यात्री दल चारधाम की यात्रा को करीब 50 से 55 दिनों के समयावधि में पूरा करेगा. बताया कि एडवेंचर टूरिज्म के साथ-साथ तीर्थाटन की संभावनाओं को लेकर पर्यटन विभाग को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. यात्री का टिहरी पहुंचने पर पर्यटन अधिकारी एसएस यादव और स्थानीय लोगों ने स्वागत किया.

पढ़ें:आलू के दाम छू रहे आसमान, लोगों की रसोई का बिगड़ा बजट

दल में टीम लीडर सुधांशु कुमार, उत्तरकाशी के जसपाल पंवार और नरेंद्र, पिथौरागढ़ के नरेंद्र बिष्ट, चमोली जनपद के जितेंदर खेतवाल, एसडीआरएफ के जवान महेश सिंह, करण, रुद्रपुर के संदीप पवार, सुमिता कलकत्ता, अभिषेक दोसाया आदि शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details